जगदेव जयंती पर विचार गोष्ठी संपन्न

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। शहीद जगदेव प्रसाद की जयंती पर समारोह का आयोजन गोह प्रखंड मुख्यालय में किया गया। शिक्षक नागेश्वर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी देवरंजन दास अम्बेडकर ने किया।

कार्यक्रम में अतिथियों ने कहा कि धर्म का कभी भी राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। जब धर्म का राजनीतिकरण हो जाता है तो वहां लोकतंत्र खतरे में पड़ जाता है। भारतीय राजनीति में धर्म के प्रादुर्भाव विषय पर समाजसेवी दिलीप विश्वकर्मा ने कहा कि जगदेव प्रसाद आजीवन राजनीति में धर्म के प्रवेश में रोक का प्रयत्नशील रहे। धर्म एवं राजनीति का अलग अलग मापदंड है, दोनो को एकीकृत से सामाजिक एवं राजनीतिक समन्वय खत्म हो जाता है।

समाजसेवी सह चिकित्सक डॉ. आरयू कुमार, जिप प्रतिनधि एकलाख खान ने कहा कि जगदेव प्रसाद के सामाजिक एवं राजीनतिक परिवर्तन में उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है। उन्होंने समाज के हाशिये पर रह रह रहे लोगो के उत्थान के लिए काफी संघर्ष किया। विचार गोष्ठी को हरिनंदन सिंह, विंदेश्वरी शर्मा,विनय यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक शिवशंकर राम, अमरेंद्र कुमार, गौतम कुमार, रविनंदन रामविजय पासवान,नागेंद प्रसाद, मुमताज आलम, श्यामदेव राम,विपिन यादव, प्रो. शक्ति पासवान, तपसी इंकलाबी, वार्डेन संगीता कुमारी, एकता कुमारी, रिंकी कुमारी, रश्मि कुमारी सहित कई गण्यमान्य लोगो ने संबोधित किया।