राष्ट्रीय लोक अदालत तैयारी को ले डीएलएसए के सचिव ने की बीमा कंपनियों से संबद्ध अधिवक्ताओं के साथ बैठक

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव प्रणव शंकर ने राष्ट्रीय लोक अदालत की तैयारियों को लेकर प्राधिकार के प्रकोष्ठ में मंगलवार को इंश्योरेंस कंपनियों से संबद्ध अधिवक्ताओं के साथ बैठक की।

बैठक में विभिन्न इंश्योरेंस कंपनियों से संबद्ध अधिवक्ता रसिक बिहारी सिंह, अरूण तिवारी, धनंजय शर्मा, अरविंद सिंह एवं रामनरेश यादव आदि अधिवक्ताओं ने भाग लिया। बैठक में अधिवक्ताओं ने प्राधिकार के सचिव को पिछले राष्ट्रीय लोक अदालत से अधिक मामलों का निष्पादन कराने में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। गौरतलब है कि आगामी 12 मार्च को औरंगाबाद व्यवहार न्यायालय एवं दाउदनगर अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाना है। इसे लेकर बैठक में डीएलएसए के सचिव ने इंश्योरेंस कंपनियों से संबद्ध अधिवक्ताओं से राष्ट्रीय लोक अदालत में सहभागिता एवं सहयोग का अनुरोध किया।

कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत की वृहद रूप से तैयारी की जा रही है। लोक अदालत वादों का निस्तारण सुलह के आधार पर कराने का सशक्त माध्यम है, जिसमें संबंधित पक्ष को त्वरित न्याय प्राप्त होता है। उन्होने आम जनो से भी अपील किया कि राष्ट्रीय लोक अदालत का अधिक से अधिक लाभ उठाए। जो भी व्यक्ति अपने सुलहनीय वाद का निस्तारण राष्ट्रीय लोक अदालत में कराना चाहते हैं, वे 12 फरवरी तक किसी भी कार्य दिवस में जिला विधिक सेवा प्राधिकार में स्वयं या अपने अधिवक्ता के माध्यम से अपना आवेदन दे सकते है।