मौसमी कर्मचारी संघ ने दी आंदोलन की चेतावनी

दाउदनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मौसमी कर्मचारी संघ की दाउदनगर सिंचाई प्रमंडलीय कमिटी ने सरकार और पदाधिकारियों द्वारा मौसमी कर्मियों का किए जा रहे शोषण के विरुद्ध बहुत जल्द हीं जुझारू और धारावाहिक आन्दोलन शुरू करने की चेतावनी दी है।

इस आशय का निर्णय यहां संघ के कोषाध्यक्ष रविशंकर कुमार के दाउदनगर पुरानी शहर स्थित आवास पर हुई कमिटी की बैठक में लिया गया। बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर विगत 29 जून को सिंचाई प्रमंडलीय कार्यालय, दाऊदनगर के कार्यपालक अभियंता के साथ हुई शिष्टमंडल वार्ता के दौरान उन्हें दिए गए मांग-पत्र की सहमति के बिंदुओं पर भी अब तक कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं किए जाने पर भारी क्षोभ और निराशा व्यक्त किया गया। इसे लेकरएक बार फिर से कार्यपालक अभियंता को स्मारित करने का निर्णय लिया गया। इसके बाद भी यदि कोई सकारात्मक एवं सार्थक कार्रवाई नहीं होती है तो जुझारू एवं धारावाहिक आन्दोलन में उतरने को बाध्य होंगे जिसकी सारी जवाबदेही संबंधित पदाधिकारियों की होगी।

बैठक में उपस्थित सदस्यों ने दाऊदनगर सिंचाई सबडिविजन के कनीय अभियंता मृत्युंजय कुमार द्वारा मौसमी कर्मियों के साथ लगातार किए जा रहे दुव्र्यवहार और शोषण-उत्पीड़न के खिलाफएक निन्दा-प्रस्ताव पारित करते हुए वरीय पदाधिकारियों के पास एक शिकायत-पत्र लिखने का निर्णय लिया गया। बैठक में महासंघ(गोपगुट) के जिला सचिव सत्येन्द्र कुमार बतौर प्रेक्षक उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष रविन्द्र कुमार ने की जबकि संचालन संघ के सचिव अरविन्द कुमार ने किया। बैठक में संघ के कोषाध्यक्ष रविशंकर कुमार, उपाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह, छठन राम, संयुक्त सचिव चन्द्रमा कुमार सिंह, संघर्ष अध्यक्ष प्रेम शंकर, संघर्ष सचिव मृत्युंजय कुमार, कार्यकारिणी सदस्य हसनात अंसारी आदि उपस्थित थे।