एसडीओ व एसडीपीओ ने की उत्पाद मामलों के भौतिक सत्यापन व छापेमारी की समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी ने बुधवार को योजना भवन सभागार में सभी अंचल अधिकारी, थानाध्यक्ष एवं उत्पाद अधीक्षक के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में विधि व्यवस्था, भूमि विवाद एवं उत्पाद अधिनियम के तहत जब्त वाहनों के भौतिक सत्यापन एवं छापेमारी की कार्रवाई की समीक्षा की गई। सभी अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष के साथ भूमि विवाद के संबंध में शनिवारीय बैठक में भूमि विवाद के निष्पादन की समीक्षा की गई। साथ ही सभी थानाध्यक्ष को आगामी पर्व लक्ष्मी पूजा, गोवर्धन पूजा, भैया दूज, दीपावली एवं छठ पूजा के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने हेतु इस संबंध में निर्गत दिशा निर्देश से अवगत कराया गया। बताया गया कि देव प्रखंड में इस बार कार्तिक छठ मेला एवं महोत्सव का आयोजन नही किया जायेगा।

सभी अंचल अधिकारी एवं थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया कि हर छठ घाट का भौतिक सत्यापन पूर्व में ही कर लेंगे। अनुमंडल पदाधिकारी ने मदनपुर, कुटुंबा एवं देव में आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनजर आदर्श आचार संहिता को बनाए रखने के संबंध में सभी बीडीओ, सीओ एवं एसएचओ को कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी, थानाध्यक्ष एवं उत्पाद निरीक्षक की टीम द्वारा थानावार जब्त वाहनों का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि शराब जब्ती के बाद अभिलेख एवं अधिहरण का प्रस्ताव पुलिस अधीक्षक के माध्यम से यथाशीघ्र उत्पाद न्यायालय में भेजना सुनिश्चित करेंगे।