लाखों की लागत से बन रहा विद्यालय भवन अधूरा, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। गोह के उपहारा थाना क्षेत्र में तेयाप गांव के ग्रामीणों ने बुधवार को विद्यालय भवन का निर्माण पूरा नहीं होने के विरोध में रोषपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व संजीत कुमार ने किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शिक्षा विभाग मुर्दाबाद, अधूरा भवन को पूरा कराना सुनिश्चित करो, प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई करो आदि नारे लगाये।

प्रदर्शन करते ग्रामीण

प्रदर्शन में शामिल अशोक वर्मा, सोहन प्रजापति, अंबेडकर कुमार, बलिराम प्रजापति, प्रेम कुमार, बॉबी कुमार, साधु चरण दास, नवीन कुमार, जोगिंदर वर्मा सहित ने आरोप लगाते हुए कहा कि तत्कालीन प्रधानाध्यापक धनंजय मिश्रा ने 49 लाख 66 हजार की लागत से विद्यालय भवन का निर्माण करा रहे है। पहले तल्ले का निर्माण लगभग पूरी हो गया है लेकिन विद्यालय के उत्क्रमित होने के बाद बच्चा की संख्या बढ़ने लगी। इस बीच निर्माणाधीन भवन में ही बच्चों को शिफ्ट करा दिया गया। इसी दौरान 2011 में बच्चे बरामदे में बैठकर मध्याह्न भोजन कर रहे थे तब विद्यालय का छत टूट कर बच्चे पर गिर गया और बच्चे बाल बाल बच गए थे।

ग्रामीणों का आरोप है कि विद्यालय भवन के निर्माण कार्य में काफी अनियमितता बरतते हुए घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया गया था। इसे लेकर ग्रामीणों ने उस समय कार्य स्थगित करवा दिया था और पदाधिकारियों को सूचना दी थी लेकिन उस समय से आज तक विद्यालय का भवन का निर्माण कार्य पूरा नहीं कराया गया और पैसे का बंदरबांट कर लिया गया। ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रदर्शन के बाद शिक्षा विभाग की नींद नहीं खुलती है तो प्रखंड मुख्यालय का घेराव करेंगे। इससे भी अगर कार्रवाई नहीं होती है तो जिला मुख्यालय के साथ-साथ मुख्यमंत्री को घेराव किया जायगा।

क्या कहते हैं बीइओ-इस संबंध में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नंदलाल प्रसाद से बात की गई तो उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा कि विद्यालय भवन के अधूरे निर्माण की जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा।