जयंती पर श्रद्धा के साथ याद की गई सावित्री बाई फुले    

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। महात्मा ज्योति राव फुले माली मालाकार कल्याण समिति के तत्वावधान में शहर के नगर भवन में देश की पहली महिला शिक्षिका सावित्री बाई फुले की जयंती मनाई गई।

समारोह की अध्यक्षता वैद्यनाथ मालाकार ने की। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भारतीय जन परिवार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पृथ्वी कुमार माली के अलावा विधान पार्षद प्रो. रामबली सिंह चंद्रवंशी, भाजपपा के राष्ट्रीय सलाहकार डॉ. एसके सैनी, औरंगाबाद नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद मो. एहसान एवं रेडक्रॉस के चेयरमैन  सतीश कुमार सिंह आदि प्रमुख रुप से शामिल रहे। समारोह का उद्घाटन आगत अतिथियों ने सावित्री बाई फुले के चित्र पर माल्यार्पण-पुष्पार्पण और दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

कार्यक्रम में वक्ताओं ने देश की पहली महिला शिक्षिका के रूप में सावित्री बाई फुले द्वारा किये गये कार्यों की विस्तार से चर्चा की। उनके विचारों के वर्तमान में भी प्रासंगिक और प्रेरणादायक बताया। कार्यक्रम में समिति के सैकड़ो सदस्य मौजूद रहे। समारोह को सफल बनाने में सुनील मालाकार, प्रयाग मालाकार, प्रवेश मालाकार, टिंकू सैनी,  नरेश मालाकार, अयोध्या भगत, विजय मालाकार, वीरू मालाकार, नरेश भगत एवं पप्पू मालाकार आदि ने उल्लेखनीय भूमिका निभाई।