बारूण के युवा समाजसेवी संजीत को फील्ड आउटरीच ब्यूरो ने दिया सम्मान

बारूण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अधीन कार्यरत आउटरीच ब्यूरो, गया और नेहरू युवा केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को बभंडी स्थित केंद्रीय विद्यालय में आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस सेमिनार सह प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में एनवाइके के आजादी का अमृत महोत्सव तथा स्वच्छ भारत कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य के लिए बारुण के जनकोप पंचायत के युवा समाजसेवी, वार्ड नंबर-13 से नवनिर्वाचित ग्राम पंचायत सदस्य संजीत कुमार को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद सुशील कुमार सिंह ने अंगवस्त्र से सम्मानित किया।

नेहरू युवा केन्द्र के प्रवक्ता नवीन कुमार ने बताया कि संजीत बारुण प्रखंड में युवाओं के हित में कई गतिविधियों का संचालन करते रहे हैं। उनके द्वारा एनवाइके के खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, युवाओं के स्वरोजगार हेतु प्रशिक्षण आदि समेत युवाओं के हित के अन्य कार्यों में स्वैच्छिक योगादान किया गया हैं। संजीत के कार्यों से बारूण प्रखंड के युवाओं को काफी लाभ मिला है।

संजीत ने केंद्र द्वारा प्रायोजित क्लीन इंडिया कार्यक्रम के तहत सिंगल यूज़ प्लास्टिक को संग्रह कर उसे नष्ट करने एवं अपने नेतृत्व में युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित कराने का भी उत्कृष्ट कार्य किया है। इन्ही वजहों से उन्हे सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उनके गांव चंदौली सोहर बिगहा एवं पूरे बारुण प्रखण्ड के लिए गौरव का विषय है।