एनएच-139 पर धूं-धूं कर जल गई अल्टो कार, सुझबुझ से बाल-बाल बचे सभी सवार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-139 औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ पर ओबरा थाना क्षेत्र में एक सिनेमा हॉल के पास रविवार को देर शाम एक चलंत अल्टो कार अचानक से धूं-धूं कर जल उठा।

गनीमत यह रही कि आग लगते ही चालक ने तत्काल वाहन को रोक कर सड़क के किनारे खड़ा कर दिया, जिससे सवार उतर गये और वें बाल-बाल बच गये। अल्टो में सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे। हालांकि अल्टो कार धूं-धूं कर खाक हो गया। अल्टो कार ओबरा प्रखंड के खरांटी गांव निवासी मशहूर महाराज पेड़ा दुकान के संचालक मुकेश कुमार की है।

बताया जाता है कि मुकेश रविवार की सुबह अपने वाहन से परिवार के साथ अम्बा स्थित सतबहिनी मंदिर में पूजा अर्चना करने गये थे। वे वही से सपरिवार घर लौट रहे थे। इसी दौरान ओबरा सिनेमा हॉल के पास अल्टो कार बीआर 26 एफ 5005 में अचानक आग लग गई। आग लगते ही चालक ने वाहन को ब्रेक लगाया और कार में सवार खरांटी गांव निवासी सतनारायण साव, मंजू देवी एवं रीता देवी गाड़ी से तत्क्षण निकल गये, जिससे सबकी जान बच गई। कार को स्वयं मुकेश ही चला रहे थे। उन्होंने बताया कि किसी व्यक्ति ने वाहन चलाते समय इशारा किया गया कि आपकी गाड़ी में आगे आग धधक रही है। इसके बाद वाहन को रोक कर सभी लोग निकल गये।

इस हादसे की सूचना मिलते ही ओबरा थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल मौके पर दमकल को बुलाकर आग पर काबू पा लिया। इस दौरान सड़क पर करीब एक घंटे तक दोनों तरफ यातायात बाधित रहा। हालांकि वाहन में सवार लोग तत्परता नहीं दिखाते तो नि:संदेह एक बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे की ओबरा बाजार में चर्चा जोरो से हो रही है।