RSS के हाफ पैंटियों को Army में घुसाने के लिए नागपुर में बनी अग्निपथ योजना को सरकार ने किया लागू  : डॉ. सुरेश पासवान

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री एवं राजद के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुरेश पासवान ने कहा है कि  अग्निपथ योजना आरएसएस के हाफ पैंट में परेड करने वाले संघी नौजवानों को अग्निवीर के रूप में चार साल के लिए सेना में भर्ती कराने की केंद्र सरकार की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है।

कहा कि आखिर बिना कहीं चर्चा किए आनन फानन में इस योजना को लाने का औचित्य क्या है। लगता है कि इस योजना का ब्लूप्रिंट नागपुर में तैयार किया गया और सीधे पीएमओ के द्वारा लांच करा दिया गया। इस योजना को आते ही देश भर में बवाल और उग्र आंदोलन शुरू हो गया। यह भी आरएसएस और भाजपा का ही सुनियोजित तरीका लग रहा है। चार पांच दिन हो गए आखिर प्रधानमंत्री जी मौनिया बाबा क्यों बनें हुए हैं। वे हिमाचल में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे हैं। गुजरात में योजनाओं का उद्घाटन शिलान्यास दनादन कर रहे हैं लेकिन देश अग्निपथ कानून के विरोध में जल रहा है और एक शब्द भी मोदी जी का नहीं बोलना क्या संकेत दे रहा है। इसे गंभीरता से समझने की जरूरत है।

कहा कि बिहार में युवाओं द्वारा किये जा रहे आंदोलन में भाजपा के कुछ विधायकों और भाजपा के कुछ कार्यालय को निशाना बनाने के पीछे भी भाजपा और आरएसएस के द्वारा बड़ा खेल किया जा रहा है ताकि अग्निपथ आंदोलन के आड़ में बिहार सरकार के मुखिया नीतीश कुमार और विपक्षी दलों को कैसे बदनाम करना है, इसको भी समझने की जरूरत है। इतना ही नहीं बल्कि हमला इसलिए भी प्रायोजित लग रहा है क्योकि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का बयान आता है और उधर आधा घंटा के अंदर भाजपा के दस नेताओं को बिना मांगे केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करा दी जाती है। इसका भी मतलब समझने की जरूरत है। एक बात और गौर करने लायक है कि जिन भाजपा विधायकों पर हमला हुआ, उनमें विनय बिहारी, अरूणा देवी, सीएन गुप्ता थे लेकिन इन्हें सुरक्षा नहीं मिली बल्कि सुरक्षा दिया गया जिनका दिमागी संतुलन खराब हो गया। ललन बाबू कह रहे हैं और दरभंगा के बकलोल जी महाराज को। नीतीश जी आपको सीधे बिहार में हुए उग्र आंदोलन का जिम्मेवार ठहराया जा रहा है और आप है कि कुर्सी कुमार बने हुए हैं। बिहार युवा प्रदेश है और आप युवा की भावनाओं को समझते हुए भाजपा को सबक सिखाने के लिए कड़ा और बड़ा कदम उठाने की हिम्मत दिखाइए। अग्निपथ योजना 2024 के आम चुनाव को केंद्र में रखकर एक इवेंट मैनेजमेंट की तरह लांच की गयी स्कीम है। स्कीम इसलिए कहा जा सकता है कि चार दिन के अंदर रक्षा मंत्री, गृह मंत्रालय एवं भाजपा शासित राज्यों की सरकारों के द्वारा कई तरह के ऑफर लांच किया गये लेकिन अग्निपथ प्रोडक्ट अग्नि के हवाले किया जा रहा है। सरकार ऑफर लांच नहीं करती बल्कि सरकार टर्म कंडीशन तय करती है। डॉ. पासवान ने देश भर के युवाओं से आह्वान किया कि यह देश आपका है। राष्ट्रीय संपत्तियों का नुक़सान हरगिज नहीं होना चाहिए। आप अहिंसक तरीके से आंदोलन तब तक चलाइए जब तक यह “काला अग्निपथ कानून” वापस नहीं ले लिया जाता है। सम्पूर्ण विपक्ष आपके साथ है।