सड़क लूटेरा गिरोह का उद्भेदन, सरगना समेत आधा दर्जन अपराधी गिरफ्तार, लूट का ट्रक, 5 टन सरिया व नगदी बरामद

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अपराध उन्मूलन के लिए चलाये जा रहे अभियान में औरंगाबाद पुलिस ने एक बड़े सड़क लूटेरा गिरोह का उद्भेदन किया है। पुलिस ने सरगना समेत गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह के पास से भारी मात्रा में लूट का सामान और नगदी भी बरामद की गई है।

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने प्रेसवार्ता में बताया कि पिछले माह 21 नवम्बर को मदनपुर थाना क्षेत्र में झारखंड के हजारीबाग जिले के चैपारण थाना के पांडेबारा निवासी ट्रक चालक एवं खलासी को पीट कर सड़क लूटेरा गिरोह ने लोहे के छड़ लदे 18 चक्का ट्रक लूट ली थी। ड्राईवर एवं खलासी का हाथ एवं आंख बाघ दिया था तथा ट्रक को माल सहित लेकर भाग गये थे। ट्रक के चालक एवं खलासी को अरवल जिले के मेहंदिया थाना क्षेत्र में हाथ-पैर बांध कर झाड़ी में फेंक दिया था। इस मामले के उद्भेदन के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधीकारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया था।

टीम ने वैज्ञानिक पद्धति से अनुसंधान करते हुए मामले का सफल उद्भेदन करते हुए लूट में संलिप्त सड़क लूटेरा गिरोह के सरगना समेत छः अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरोह की निशानदेही पर लूटे गये ट्रक, 5 टन सरिया, लूट का माल बेचकर अपराधियों द्वारा प्राप्त की गई 3 लाख 11 हजार की नगदी एवं 6 मोबाइल फोन बरामद किया गया है। उन्होने कहा कि लूटेरा गिरोह का उद्भेदन करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा।

गिरफ्तार अपराधियों में सड़क लूटेरा गिरोह का सरगना पटना जिले के नौबतपुर थाना के बांदीपुरा निवासी राहुल कुमार, फुलवारीशरीफ निवासी आशीष कुमार, औरंगाबाद जिले के बारुण थाना के जानपुर निवासी राजू कुमार, पटना जिले के बिहटा थाना के आनंदपुर निवासी गौरव कुमार, ओबरा थाना के लख डिहरा निवासी संजय कुमार एवं पटना जिले के रानी तालाब थाना के पतुल गांव निवासी सोनू कुमार शामिल है। पुलिस की छापेमारी टीम में मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार, जिला आसूचना इकाई के प्रभारी गुफरान अली, जिला आसूचना इकाई के पुअनि प्रणव कुमार, मदनपुर थाना की पपुअनि आरती कुमारी, संगीता कुमारी, सअनि मो फारूक अंसारी, जिला आसूचना इकाई के सिपाही दिग्विजय, धामु कुमार गुप्ता, मनोज कुमार, विनय कुमार, राहुल कुमार एवं सशस्त्र बल शामिल है।