जातिगत जनगणना कराने की मांग को ले RJD का प्रदर्शन 7 AUGUST को, तैयारी तेज

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राजद के औरंगाबाद स्थित जिला कार्यालय में पार्टी के जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक सुरेश मेहता अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में आगामी 7 अगस्त को जिला मुख्यालय में पार्टी द्वारा किये जाने वाले प्रदर्शन की तैयारी की समीक्षा की गई।

बैठक में जातिगत जनगणना कराने, मंडल कमीशन की सिफारिशों को अक्षरषः लागू करने और बैकलॉग में आरक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित करने पर चर्चा की गई। प्रदर्षन के पूर्व गांधी मैदान से रैली निकलेगी जो रमेश चैक होते हुए समाहरणालय पर पहुंचेगी जहां कोविड-19 प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शन में जिले भर के महागठबंधन के विधायक, पूर्व विधायक, पूर्व मंत्री एवं सभी प्रकोष्ठ के पदाधिकारी-कार्यकर्ता शामिल होंगे। प्रदर्शन की तैयारी हेतु बैठक में मुख्य रूप से राजद के प्रदेश सचिव इंजीनियर सुबोध कुमार सिंह, युसूफ आजाद अंसारी, जिला प्रवक्ता डॉ. रमेश यादव, उदय भारती, प्रधान महासचिव अनिल टाइगर, जिला उपाध्यक्ष इंदल यादव एवं संजय यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

बैठक के बाद पार्टी के जिला प्रवक्ता डॉ. रमेश यादव ने कहा कि आज जब पशु पक्षियों की गिनती होती है, तो सरकार को जातीय जनगणना कराने में क्या परेशानी है। 1930 में जातीय जनगणना कराई गई थी। इसी के आधार पर ही अब तक देश में जातिगत संख्या का अनुमान लगाया जाता है। 7 अगस्त को ही मंडल मसीहा प्रधानमंत्री बीपी सिंह ने मंडल कमीशन को पारित किया था। इसी वजह से प्रदर्षन के लिए यही तारीख चुनी गई है।