महंगाई के खिलाफ औरंगाबाद में राजद का बैलगाड़ी मार्च 19 जुलाई को

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। महंगाई, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में हो रही लगातार वृद्धि, भ्रष्टाचार एवं विभिन्न समस्याओं को लेकर राजद के राज्यव्यापी आह्वान पर पार्टी की औरंगाबाद जिला इकाई 19 जुलाई को जिला मुख्यालय में गांधी मैदान से लेकर रमेश चौक तक साइकिल मार्च, बैलगाड़ी एवं गैस सिलेंडर लेकर प्रदर्शन करेगी। साथ ही रमेश चौक पर प्रधानमंत्री एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया जाएगा। यह जानकारी देते हुए राजद के जिला प्रवक्ता डॉ. रमेश यादव ने बताया कि प्रतिदिन पेट्रोलियम पदार्थों के मूल्य में वृद्धि से सारा जनजीवन प्रभावित है।

पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि के कारण कृषि से लेकर यातायात के सभी साधन महंगे हो गए है। खेत की जुताई जो पीछे साल एक हजार प्रति बीघा हुआ करता था, इस बार 1,400 रुपए प्रति बीघा हो गया है। गैस सिलेंडर का दाम बढ़ने के कारण गृहिणियों का बजट बिगड़ गया है। महंगाई से देशवासी त्राहिमाम कर रहे हैं। सत्ता में आने के पहले प्रधानमंत्री ने जो वादा किया था, उसपर विश्वास कर जनता ने उन्हें अपार बहुमत से जिताने का काम किया लेकिन प्रधानमंत्री चुनावी वादा को पूरा करने में पूरी तरह विफल रहे। देश ही नहीं दुनिया के अंदर इस तरह का नौटंकीबाज प्रधानमंत्री कभी नही देखा गया।

पूरा देश आज महंगाई से कराह रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री की नाकामी के कारण पूरा राज्य भ्रष्टाचार से कराह रहा है। सरकार की गलत खनन नीति के कारण आम लोगों को समस्या हो गई है। भवन निर्माण में लगे मजदूरों की स्थिति बदतर हो गई है। बालू 6 हजार प्रति ट्रेलर अवैध रूप से बिक रहा है। सरकार खानापूरी करने के लिए कुछ अधिकारियों का स्थानांतरण कर ढोंग कर रही है। बालू की अवैध कमाई का पैसा सरकार के लोगों के पास जा रहा है।

बिहार में नीतीश कुमार की शराब नीति बिल्कुल फेल हो चुकी है। धड़ल्ले से शराब की बिक्री हो रही है। माफिया का वारा-न्यारा हो रहा है। वही राज्य की वित्तीय हालत शराबबंदी के नाम पर खराब हो रही है। राजद तमाम विपक्षी पार्टियों को इस मुद्दे पर गोल बंद कर सड़क से लेकर संसद तक आंदोलन करेगी। इसी क्रम में 18 जुलाई को प्रखंड स्तर पर आंदोलन किए जाएंगे एवं 19 जुलाई को औरंगाबाद जिला मुख्यालय सहित बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में आंदोलन एवं प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया जाएगा।