औरंगाबाद में 40 हजार की रिश्वत लेते निगरानी के हत्थे चढ़े एलएइओ के सहायक अभियंता

                         औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने सोमवार को स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन(एलएइओ),  औरंगाबाद कार्य प्रमंडल के सहायक अभियंता ईं. सीताराम साहनी को 40 हजार की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। 

निगरानी थाना, पटना के थानाध्यक्ष विनोद पांडेय ने बताया कि 16 अगस्त को एलएइओ, बक्सर के कनीय अभियंता व रोहतास जिले के अकोढ़ीगोला थाना के महुअरी गांव के निवासी विनय कुमार ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में यह शिकायत दर्ज कराई कि उनके ही विभाग के सहायक अभियंता ईं. सीताराम साहनी औरंगाबाद से तबादले के बाद उन्हे नो ड्यूज सर्टिफिकेट देने के लिए 50 हजार की रिश्वत की मांग कर रहे है। इस  शिकायत के सत्यापन और छापेमारी के लिए ब्यूरो के डीएसपी अरूण पासवान के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। 

टीम सोमवार को पटना से औरंगाबाद आई। टीम के इशारे पर सहायक अभियंता विनय कुमार ने जैसे ही श्री साहनी को शहर के सोशल क्लब के पास स्थित किराये के आवास पर तोल मोल कर रिश्वत की रकम दी, वैसे ही सादे लिबास में आसपास में मौजूद निगरानी की टीम ने रिश्वतखोर सहायक अभियंता को रिश्वत में प्राप्त 40 हजार की नगदी के साथ रंगेहाथ धर दबोंचा। निगरानी की टीम में इंस्पेक्टर मिथिलेश पासवान एवं सत्येंद्र राम समेत सशस्त्र बल शामिल थे। गिरफ्तारी के बाद निगरानी की टीम रिश्वतखोर सहायक अभियंता को अपने साथ पटना ले गई है, जहां मंगलवार को उन्हे निगरानी की विशेष अदालत में पेश करने के बाद न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया जाएगा।