दिव्यांग अधिकार व सुलभता पर पुनरीक्षण कार्यक्रम संपन्न

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह स्थित गौतम बुद्ध नगर भवन में शुक्रवार को दिव्यांग अधिकार व सुलभता पर पुनरीक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता शम्भु प्रसाद बारी ने की जबकि संचालन रामाकांत भगत ने किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ थानाध्यक्ष शमीम अहमद व एसआई मघवेंद्र प्रताप सिह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम में थानाध्यक्ष ने कहा कि ज्यादातर लोग यह भी नहीं जानते कि उनके घर के आसपास समाज में कितने दिव्यांग हैं। समाज में उन्हें बराबर का अधिकार मिल रहा है कि नहीं।

अच्छी सेहत और सम्मान पाने के लिये तथा जीवन में आगे बढ़ने के लिये उन्हें सामान्य लोगों से कुछ सहायता की जरुरत है लेकिन, आमतौर पर समाज में लोग उनकी सभी जरुरतों को नहीं जानते हैं। आंकड़ों के अनुसार, ऐसा पाया गया है कि पूरी दुनिया के लगभग 15 प्रतिशत लोग दिवयांग हैं। कार्यक्रम के दौरान विदेशी मेहमान, लिंडा हयूमेल, हेलीन बसकैनप, ईभेलीन बोगर्स, विनसिएनट बैन ससलीगरलैनड के साथ ही डॉ. अशोक अग्रवाल एवं प्रदीप नायक को समानित किया गया। इस मौके पर जिला पार्षद प्रतिनिधि श्याम सुंदर, पंचायत समिति सदस्य भोला यादव, करन यादव सहित सौकड़ों दिव्यांग उपस्थित थे।