जिला मूल्यांकन समिति की बैठक में एनएच-120, 98, एसएच-101, व भारतमाला परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण हेतु संशोधित एमवीआर प्रस्ताव समर्पित

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल की अध्यक्षता में सोमवार को जिला मूल्यांकन समिति की बैठक संपन्न हुई।

बैठक में बताया गया कि एनएच 120, एसएच 101, एनएच 98 एवं भारतमाला परियोजना पर भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही की जा रही है, जिस पर मुआवजा का दर पुराने एमवीआर के दर पर निर्धारित की जा रही है। कुछ रैयतों द्वारा अधिग्रहित भूमि के लिए अधिक मुआवजा की मांग की जाती रही है। इसके कारण समस्या उत्पन्न हो रही है। इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा जिला अवर निबंधक को पूर्व में निर्देश दिया गया था कि जिला मूल्यांकन समिति की बैठक आहूत की जाय।

इसी आज आहूत बैठक में संशोधित एमवीआर हेतु प्रस्ताव समर्पित किया गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि संबंधित प्रोजेक्ट में अधिग्रहण की जा रही भूमि के एमवीआर को संशोधित करने का प्रस्ताव विभागीय मूल्यांकन समिति को भेजा जाएगा। बैठक में अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार, अंचल अधिकारी कुटुंबा, दाउदनगर एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।