दिशा की बैठक में हुई जन कल्याणकारी योजनाओं में की समीक्षा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद समाहरणालय स्थित जिला योजना भवन सभागार में करीब सात घंटे तक चली जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति(दिशा) की समीक्षात्मक बैठक बुधवार को देर शाम संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता औरंगाबाद के सांसद सह दिशा के अध्यक्ष सुशील कुमार सिंह ने की।

https://liveindianews18.in/crpf-jawan-commits-suicide-by-hanging/

बैठक में केन्द्र प्रायोजित योजनाओं-प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत, मनरेगा, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना आदि की विस्तृत समीक्षा की गई। इस दौरान काफी अच्छे सुझाव आएं और समस्याओं के बारे में भी लोगों ने जानकारी दी। सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि इस बैठक से मैं उम्मीद करता हूं कि गरीबों के कल्याण एवं जन कल्याण के लिए जो योजनाएं चलाई जा रही है, उसमें गति आएगी और अधिक से अधिक लोगों को इसका लाभ मिलेगा। वहीं औरंगाबाद जिले का भी विकास होगा। उन्होंने कहा कि अगले तीन महीने में फिर से उक्त बैठक आयोजित की जाएगी जिससे केन्द्र सरकार के द्वारा जिले में संचालित सभी योजनाएं त्वरित गति से चले और अपने लक्ष्य को प्राप्त करे ताकि जनता को इसका फायदा मिल सके।

जिलाधिकारी सह दिशा के सचिव सौरभ जोरवाल ने कहा कि दिशा की बैठक बहुत महत्पपूर्ण होती है जिसमें केन्द्र एवं राज्य स्तरीय सभी योजनाओं की विस्तृत रुप से समीक्षा की गई। बैठक में गहन विचार-विमर्श के बाद कई निर्देश भी दिए गए हैं जिसका अनुपालन प्रतिवेतन हमलोग अगले 15 दिनों में देंगे। उन्होंने कहा कि समीक्षा के दौरान जिन योजनाओं में कमी पाई गई है उस योजना के संबंधित लोगों के खिलाफ नियमानुसार विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। बैठक में काराकाट के सांसद महाबली सिंह, गोह के विधायक भीम यादव, रफीगंज के विधायक मो. नेहालुद्दीन, ओबरा के विधायक ऋषि कुमार, नवीनगर के विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्ल्यू सिंह, एमएलसी राजन कुमार सिंह, संजीव श्याम सिंह, जिप अध्यक्ष नीतू सिंह, डीडीसी अंशुल कुमार समेत अन्य जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारी मौजूद थे।