सेवानिवृत्त बीइओ सुरेंद्र प्रसाद की मनी पांचवीं पुण्यतिथि

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह स्थित गौतम बुद्ध नगर भवन में सोमवार को शिक्षाविद स्व. सुरेंद्र प्रसाद की पांचवीं पुण्यतिथि मनायी गयी।

https://liveindianews18.in/budget-is-going-to-make-india-self-sufficient-and-make-the-country-prosper-purushottam/

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि गोह के पूर्व भाजपा विधायक मनोज शर्मा शामिल हुए। इस अवसर पर सुरेंद्र प्रसाद की स्मृति में बनी संस्था स्पर्श(सुरेंद्र प्रसाद एनुअल रूरल स्टूडेन्ट हेल्प) द्वारा बीते दिनों गोह में आयोजित की गई प्रतिभा खोज परीक्षा में सफल 25 छात्र-छात्राओं को को मेडल व सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया। इसके पूर्व पुण्यतिथि सह सम्मान समारोह का शुरुआत स्व. प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पार्पण कर किया गया। समारोह की अध्यक्षता डॉ. राम नरेश सिंह ने की जबकि संचालन सुरेंद्र प्रसाद के पुत्र व समाजसेवी मोहन शर्मा ने किया। मोहन शर्मा ने आगत् अतिथियों व सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों के परिचय के बाद संस्था के उद्देश्यों को बताया। साथ ही इस कार्यक्रम में सहयोग देने के लिए रमेश शर्मा, मेजर जनरल वीडी शर्मा, प्रभाष कुमार, कमलेश शर्मा, सोहन कुमार, अनुपम शर्मा, स्नेहलता, अभीषेक शर्मा सहीत सभी परिजनों को धन्यवाद दिया।

समारोह को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने स्व. प्रसाद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वे महान शिक्षाविद् थे। शिक्षा विभाग में स्कूल इंस्पेक्टर के पद रहते हुए शिक्षा में गुणात्मक सुधार के बहुत कार्य किया। वे जितने सख्त अधिकारी थे, उतने ही बच्चों के प्रति कोमल भाव रखते थे। अवकाश ग्रहण करने के बाद भी हमेशा समाज व विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देते रहे। ऐसे व्यक्ति की पुण्यतिथि पर गरीब व मेधावी छात्रों को सहायता देने का जो कार्य किया जा रहा है, वह सही मायने में उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। इस कार्य के लिए उनके परिजन धन्यवाद के पात्र हैं। वहीं मुख्य अतिथि मनोज शर्मा ने कहा कि मुझे सुरेंद्र बाबू का हमेशा स्नेह मिला है। उनके सान्निध्य ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। वे आज भी मुझे प्रेरणा देते है। उनकी पुण्यतिथि पर जो मेधावी छात्रों को सहायता देने का कार्य हो रहा है, वह समाज को नई दिशा देगा। इस आयोजन से लोग प्रेरणा लेंगे कि पारिवारिक स्तर पर भी संगठित होकर रचनात्मक कार्य करके समाज को लाभ पहुंचाया जा सकता है।