रेल ड्राइवर की बीवी के साथ बलवाइयों ने पहले किया गैंगरेप, फिर कर दी हत्या, नंगी हालत में शव को छोड़ा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट(एएलपी) यानी रेल ड्राइवर की बीबी के साथ बलवाइयों द्वारा गैंगरेप के बाद हत्या कर शव को नंगी हालत में छोड़ दिये जाने का दिल दहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है।

मामला औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र के एक गांव का है। घटना का खुलासा मंगलवार को सुबह में तब हुआ जब मृतका का शव उसके घर के बंद कमरे में नंगी अवस्था में पाया गया। इस मामले में ग्रामीण गैंगरेप के बाद हत्या किये जाने की आशंका जता रहे हैं। मृतका 25 वर्षीया पिंकी देवी(काल्पनिक नाम) सुमन पटेल उर्फ बृजेश की पत्नी थी। मृतका की कोई संतान नहीं है।उसका पति बृजेश रेलवे में ड्राइवर के पद पर कार्यरत है और वह बंगाल में ड्यूटी पर तैनात था। मृतका अकेले ही अपने ससुराल में रह रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह प्रतिदिन की तरह जब वह अपने घर से बाहर नहीं निकली तो पड़ोस के ही गोतिया का चचेरा भतीजा रौशन कुमार ने गेट खुलवाने का प्रयास किया लेकिन गेट अंदर से बंद था और कोई आवाज नहीं दे रहा था। इसके बाद कॉल करने पर मृतका का मोबाईल भी स्वीच ऑफ बताया। अंततः अनहोनी की आशंका जताते हुए लोग छत पर पीछे से कमरे में पहुंचे तो देखा कि मृतका की लाश नंगी हालत में पड़ी हुई है और उसके गले पर काला निशान है। इसके बाद मामले की जानकारी परिवार के अन्य सदस्यों व ग्रामीणों को दी गई। यह देख परिजनों के होश उड़ गए। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी गई। इसके बादओबरा थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी सदल बल मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी ली। मौके पर ही ग्रामीणों व परिजनों ने आरोप लगाया कि विवाहिता को अकेले पाकर उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया है। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई है। ग्रामीण इस मांग पर अड़ गए कि जब तक वरीय अधिकारी यहां नहीं आएंगे, तब तक शव नहीं उठने देंगे। ग्रामीणों ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की भी मांग की। परिजनों ने कहा कि जब निर्भया कांड की सीबीआई से जांच हो सकती है, तो इस मामले की भी सीबीआई से जांच हो सकती है।

घटना की सूचना मिलने पर दाउदनगर के एसडीपीओ राजेश कुमार भी सदल मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि मामले में जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होने कहा कि बुधवार को पटना से एफएसएल की टीम आएगी और वैज्ञानिक तरीके से मामले का अनुसंधान कर आवश्यक सबूत और जानकारी इकट्ठा करेगी। हर पहलू से मामले की गहन छानबीन की जाएगी और दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा। इसके बाद ग्रामीण शांत हुए और शव को उठने दिया। इधर घटना की सूचना मिलने पर मृतका की मां सरस्वती देवी गांव पहुंचते ही बेटी का शव देखकर चीख पुकार मचाने लगी। मां का रोते-रोते बुरा हाल हो गया। परिजनों ने बताया कि मृतका सोमवार की शाम ओबरा बाजार गई थी। वहां से देर शाम घर लौटी थी। उसके पति की नौकरी 2 साल पहले ही लगी थी। इस कारण वह गांव में अकेले ही रह रही थी। घटना की सूचना मृतका के पति को दी गई है। घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोशित है।