बैरिया बाजार में बिजली चोरी के विरुद्ध छापेमारी

अम्बा (मनोज पांडेय)। बिजली विभाग की टीम ने माली थानाक्षेत्र के बैरिया बाजार में विद्युत चोरी के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाकर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में चोरी की बिजली का उपयोग कर रहे तीन दुकानदारों को रंगे हाथों पकड़ा है। यह करवाई नवीनगर विद्युत आपूर्ति अवर प्रमंडल के सहायक विद्युत अभियंता आशीष कुमार सिंह के नेतृत्व में की गई है।

उन्होंने बताया कि उक्त इलाके में लगातार बिजली चोरी की सूचना मिल रही थी। सूचना के आधार पर जब विद्युत विभाग की टीम द्वारा छापेमारी की गई तो उक्त बाजार स्थित चंदन राज मोबाइल, कुशवाहा वस्त्रालय तथा कुशवाहा ज्वेलर्स एवं बर्तन दुकान व सुदामा हेयर कटिंग सैलून में विद्युत विभाग से बगैर विद्युतीय संबंध लिए टोका फंसा कर बिजली का उपयोग करते हुए पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि चंदन राज मोबाइल दुकान के संचालक चंदन कुमार के विरुद्ध 16 हजार 320 रुपए, कुशवाहा वस्त्रालय तथा कुशवाहा ज्वेलर्स एवं बर्तन दुकान के संचालक हेमंत मेहता के विरुद्ध 18 हजार 236 रुपए का जुर्माना तय किया गया है।

वहीं सुदामा हेयर कटिंग सलून के संचालक सुदामा ठाकुर के विरुद्ध विभाग द्वारा 13 हजार दो सौ का जुर्माना ठोका गया है। इसके अलावा बिजली चोरी करने के जुर्म में उक्त तीनों दुकानदारों के विरुद्ध माली थाना में आवेदन देकर एफआईआर दर्ज कराया गया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में एफआईआर दर्ज कर मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है।