रफीगंज, कासमा व पौथू थाना में लगा जनता दरबार, 11 मामलों का हुआ निष्पादन

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के अंचलाधिकारी अवधेश कुमार सिंह के निर्देश पर रफीगंज, पौथु एवं कासमा थाना परिसर में शनिवार को जनता दरबार लगाकर भूमि सहित विभिन्न मामलों की शिकायतों का आवेदन लिया गया।

मामलों की सुनवाई कर समझौता के आधार पर निपटारा किया गया। अंचलाधिकारी ने उपस्थित लोगों के बीच कहा कि कोई भी मामला हो उसे केवल कागजी कार्रवाई एवं शांतिपूर्ण माहौल से ही निपटाया जा सकता है। भूमि संबंधित विवाद में झगड़ा लड़ाई मारपीट न करें। इसके लिए अंचल कार्यालय एवं जनता दरबार में आकर अपनी शिकायत दर्ज कराए। यहां न वकील का फीस है और न ही यहां कोई खर्च है। उन्होंने बताया कि रफीगंज थाना में अंचल निरीक्षक कुमार ललन सिंह ने जनता दरबार लगाया, जिसमें 5 मामले आए और 3 मामलों का निष्पादन किया गया।

कासमा थाना में राजस्व कर्मचारी शंभू बैठा द्वारा जनता दरबार लगाया गया, जिसमें 4 मामले आए और 3 का निष्पादन समझौता के आधार पर किया गया। पौथू थाना में मैंने स्वंय जनता दरबार लगाया। सात मामले वहां आए। पूर्व से तीन मामले चल रहे थे, जिसमें 5 मामलों का निष्पादन हमने कर दिया। रफीगंज प्रखंड के तीनों थाना में कुल 16 मामले से संबंधित आवेदन आए जिसमें 11 मामलों का निष्पादन समझौता के आधार पर कर दिया गया है तथा शेष मामलों में अगली तिथि निर्धारित की गई है। इस मौके पर रफीगंज थाना में एसआई जस्तुश खां, कासमा थाना में थानाध्यक्ष राजगृह प्रसाद, पौथु थाना में थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।