मधुबनी के बाघा कुशमार में उर्दू दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

मधुबनी (गोपाल कुमार)। मधुबनी जिले में खुटौना प्रखंड के बाघा कुशमार में रविवार को पंचायत स्थित मदरसा उत्तेहादू ल मुस्लेमीन परिसर में उर्दू दिवस का भव्य कार्यक्रम मनाया गया। जियाउल्लाह रहमानी के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मौलाना मिंतुल्लाह तथा मंच संचालन फारूक दिलकश व अरशद ने किया। कार्यक्रम के अवसर पर लोगो ने पूर्व विधान सभा अध्यक्ष गुलाम सरवर की जयंती भी बड़े ही धूम – धाम से मनाई।

मौलाना अब्दुल गफ्फार और मौलाना अनवर ने उर्दू भाषा को विकसित करते हुए स्व० सरवर के जीवन पर बिस्तार से प्रकाश डाला। जीप सदस्य तज्जमुल हुसैन तथा बाबूबरही प्रखंड के पूर्व प्रमुख इजहार अहमद ने कार्यक्रम का संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री रहते हुए स्व० सरवर साहब ने सभी वर्गो के लिए काम किया। वे अपने समय में बिहार में 42 उच्च विद्यालयों की मंजूरी दी। जिसमे आर्य समाज , बौद्ध धर्म तथा अल्पसंख्यक शामिल है।

कहा कि उन्होंने सन् 1977 में बिहार मदरसा एजुकेशन बोर्ड की स्थापना का कृतिमान बनाया। इस अवसर पर मो० हीरा, शब्बीर अहमद, मो० कासिम, हारून रशीद, हाजी युनूस, दाउड्ड अब्दुल्लाह, इशराल, मोती अमन, मो० नथुनी, मशुद आलम तथा गुफरान आदि लोग समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।