लोजपा(रामविलास) के वरीय नेता प्रमोद सिंह ने दिया अल्टीमेटम, कहा-लोहरा के दो सरकारी स्कूलों की व्यवस्था में सुधार नही होने पर देंगे बेमियादी धरना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। विधानसभा चुनाव में रफीगंज से प्रत्याशी रहे लोजपा(रामविलास) के वरीय नेता प्रमोद सिंह ने रफीगंज प्रखंड के लोहरा स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय और उच्च विद्यालय की कुव्यवस्था पर गहरी नाराजगी जताई है।

इलाके के ग्रामीणों की शिकायत के बाद श्री सिंह ने दोनों विद्यालयों का निरीक्षण करने के बाद शिक्षा विभाग को अल्टीमेटम दिया कि यदि स्कूल के सिस्टम में अगले सोमवार तक सुधार नही लाया गया तो वें ग्रामीणों को साथ लेकर मंगलवार से अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने को बाध्य होंगे। अन्होने कहा कि लोहरा में प्राथमिक और उच्च विद्यालय है। दोनो विद्यालय में कुल मिलाकर 17 शिक्षक पदस्थापित है लेकिन दोनों ही स्कूल में सीनियर टीचर के रहने के बावजूद जूनियर शिक्षक हेडमास्टर पद के प्रभार में हैं। दोनों विद्यालयों का पूरी तरह अव्यवस्थित रूप से संचालन हो रहा है। दोनो स्कूल न समय से चल रहे  है और न ही समय पर शिक्षक ही विद्यालय आते हैं।

प्राइमरी स्कूल में मध्याह्न भोजन भी नही बन रहा है। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पूर्व में ही रफीगंज के बीडीओ, सीओ और बीइओ को दी थी लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई। इन्ही शिकायतों के आलोक में उन्होने यहां आकर शिक्षकों और ग्रामीणों के साथ बैठक की। इसी दौरान उन्होने फोन से संबंधित विभागीय अधिकरियों से बात की। अधिकारियों ने अतिशीध्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है लेकिन अगले सोमवार तक व्यवस्था नही सुधरी तो वें मंगलवार को छात्रों एवं ग्रामीणों को साथ लेकर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ जाएंगे।