ओबरा के 20 पंचायतों में 572 पदों के लिए 292 बूथों पर मतदान शांतिपूर्ण

ओबरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार पंचायत आम निर्वाचन-2021 के आठवें चरण में बुधवार को ओबरा प्रखंड में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। मतदान सुबह 7:00 बजे से आरंभ होकर दोपहर बाद 4:00 बजे तक संपन्न हुआ। प्रखंड के 20 पंचायतों में 572 पदों के लिए 292 बूथों पर 168557 मतदाता में से 64.80 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने में 1927 मतदान कर्मी, 168 पीसीसीपी टीमों ने भागीदारी निभाई। जिला प्रशासन द्वारा मतदान को निष्पक्ष एवं त्रुटिरहित तरीके से संपन्न कराने के लिए 83 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 20 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 10 सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई। मतदान को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए डीएम सौरभ जोरवाल, एसपी कांतेश कुमार मिश्रा एवं दाउदनगर की एसडीएम कुमारी अनुपम सिंह ने कई बूथों का निरीक्षण किया।

डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि ओबरा प्रखंड के सभी 292 बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हुआ। किसी प्रकार की समस्या के निदान के लिए क्यूआरटी की टीम भी मुरतैदी से लगी रही। वहीं राज्य स्तर से राज्य निर्वाचन आयोग के हाइटेक कंट्रोल रूम के माध्यम से मतदान की गतिविधियों पर नजर रखी गई। वही जिला मुख्यालय में भी बनाये गये शिकायत और सुझाव सेंटर के माध्यम से भी नजर रखा गया। 

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)