ईवीएम में खराबी की शिकायतों के बीच कड़ी सुरक्षा में नबीनगर में पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान संपन्न

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बिहार पंचायत आम निर्वाचन-2021 के दूसरे चरण में बुधवार को औरंगाबाद जिले के अति नक्सल प्रभावित नबीनगर प्रखंड के 25 पंचायतों में जिला पार्षद, मुखिया, ग्राम पंचायत सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, ग्राम कचहरी के पंच एवं सरपंच पद के चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंधों के बीच कुल 361 मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से मतदान आरंभ हुआ।

बूथों पर सुबह से ही महिला और पुरुष मतदाताओं की लंबी कतारें लगनी शुरू हो गई। हालांकि कुछ जगहों पर ईवीएम में खराबी के कारण मतदान देर से शुरू हुआ। इस दौरान मतदाताओं को घंटों लाइन में खड़े रहकर इंतजार करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक ग्राम पंचायत बेलाई के बूथ संख्या 140 मोगलानी कर्मा, बसडीहा के बूथ संख्या 274 प्राथमिक विद्यालय मानुखाप, जयहिन्द तेन्दुआ बूथ संख्या 168, जयहिन्द तेंदुआ के बूथ नंबर 171 उच्च विद्यालय तेन्दुआ एवं पिपरा के बूथ संख्या 207 प्राथमिक विद्यालय सिंघपुर में ईवीएम का कंट्रोल यूनिट खराब होने पर बदला गया।

इस कारण इन बूथों पर एक घंटे विलम्ब से सुबह 8 बजे से मतदान आरंभ हुआ। तक मतदान प्रभावित रहा। मशीन बदलने तथा ठीक करने के बाद मतदान आरम्भ हुआ। मशीन की खराबी के कारण मतदान शुरू होने में विलम्ब हुआ। मतदान में विलम्ब से इन बूथों पर अव्यवस्था फैली। इस दौरान सूचना मिलने पर सेक्टर मजिस्ट्रेट्स ने मौके पर पहुंचकर मशीनों को सही करा कर मतदान शुरू कराया।

वही औरंगाबाद के जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी सौरभ जोरेवाल, पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा, उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार सहित जिले के सभी बड़े अधिकारियों ने मतदान केंद्रों का लगातार निरीक्षण कर मतदाताओं को भयमुक्त माहौल में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

अधिकारियों ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। कोई गड़बडी करेगा तो नपेगा। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण नबीनगर प्रखंड में निर्वाचन आयोग के प्रावधान के आलोक में दोपहर के तीन बजे तक ही मतदान कराया गया।

मतदान के दौरान कही से भी किसी अप्रिय घटना का समाचार नही है। मतदान समाप्त होने के बाद चुनावकर्मी औरंगाबाद आकर ईवीएम जमा करा रहे है।