बालू के अवैध खनन के पर पुलिस ने डाली रेड, चार ट्रक व तीन बालू लोडिंग मशीन जब्त, तीन गिरफ्तार

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद में सोननद में बालू के अवैध खनन की सूचना मिलने पर मंगलवार को अहले सुबह बारूण पुलिस और खनन विभाग की संयुक्त टीम ने बारूण-दाउदनगर पथ पर मंगरहियां गांव के पास छापेमारी की। इस दौरान कुल आठ वाहनों को जब्त किया गया।

जब्त वाहनों में चार ट्रक, तीन बालू लोडिंग मशीन और एक बाइक शामिल है। टीम ने मौके से ही अवैध बालू के तीन धंधेबाजों को भी दबोचा है। धंधेबाजों से बारूण थाना में पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि मंगरहिया के पास बालू को अवैध तरीके से डंप किया जा रहा है और वही से ट्रकों पर लोडिंग कर इसकी बिक्री की जा रही है। इसी सूचना पर खनन विभाग और बारूण पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की।

छापेमारी टीम के मौके पर पहुंचते ही बालू माफिया देखते ही देखते सभी वाहनों को छोड़कर भागने लगे। इसके बाद जवानाें ने उनका पीछा कर तीन को दबोच लिया जबकि अन्य फरार हो गए। फरार अवैध बालू कारोबारियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न संदिग्ध ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है।  टीम में शामिल खनन विकास पदाधिकारी विकास कुमार ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही है। किसी भी सूरत में बालू का अवैध खनन बर्दाश्त नहीं होगा। बालू माफिया सलाखों के पीछे भेजे जाएंगे। छापेमारी अभियान में बारूण थानाध्यक्ष कमलेश पासवान, एसआई जेके भारती, विवेकानंद राय समेत अन्य शामिल रहे।