पचरुखियां के जंगली इलाके में पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़, माओवादियों के पांव उखड़े

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के सफाये के लिए चलाये जा रहे ऑपरेशन के दौरान गुरुवार को मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरुखियां के जंगली इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है।

बताया जाता है कि कॉम्बिंग ऑपरेशन चला रहे कोबरा, सीआरपीएफ, एसटीएफ एवं पुलिस की सशस्त्र टीम को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग झोक दी। जवाब में पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ फायरिंग की। पुलिस के हमलावर होने से नक्सलियों के पांव उखड़ गए और वे रुक-रुक कर फायरिंग करते हुए मौके से खिसकने लगे। फिलहाल मुठभेड़ जारी है और दोनों ओर से रुक-रुक कर दर्जनों राउंड फायरिंग जारी है। इस दौरान नक्सलियों द्वारा आधा दर्जन के करीब आईईडी ब्लास्ट किये जाने की भी खबर मिल रही है।

मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए एसपी कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर रखी है। पुलिस नक्सलियों से डटकर मुकाबला कर रही है। बताया कि कोबरा, सीआरपीएफ, एसटीएफ एवं चेक पुलिस के द्वारा किये जा रहे संयुक्त ऑपरेशन के दौरान टीम को देखते ही नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट करना शुरु कर दिया। उन्होने बताया कि ऑपरेशन के दौरान पुलिस की टीम जैसे जैसे नक्सलियों के मांद में घुसती जा रही थी, वैसे वैसे नक्सलियों द्वारा पुलिस की टीम को निशाना बनाने के लिए आईईडी ब्लास्ट किया जा रहा था और गोलीबारी की जा रही थी।

कहा कि ऑपरेशन में लगे सभी पुलिसकर्मी और पूरी टीम सुरक्षित है और नक्सलियों की घेराबंदी में लगी हुई है। गौरतलब है कि जिस जगह पर नक्सलियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है, वहां कैम्प निर्माण की स्वीकृति मिली है। इसे लेकर लेकर सीआरपीएफ कोबरा और अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारियों की गतिविधियां इस क्षेत्र में बढ़ी हुई थी. उस इलाके में पुलिस की गतिविधियां बढ़ी हुई है। इसी को देखते हुए नक्सलियों ने यह कार्रवाई की है, लेकिन उनके मंसूबे कामयाब नहीं हुए।