भेलीबांध पहडतली़ में चल रही अवैध शराब भट्ठियों को पुलिस ने किया ध्वस्त, 70 लीटर महुआ शराब जब्त, आठ के खिलाफ प्राथमिकी

मदनपुर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। अवैध शराब के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाते हुए मदनपुर थाना की पुलिस ने मंगलवार की शाम भेलीबाँध पहाड़ के निचे कई शराब भट्ठियों को ध्वस्त किया है। 70 लीटर अवैध महुआ शराब और शराब बनाने के उपकरण को भी जब्त किया है। इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ थाने मे प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

मदनपुर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के दक्षिण मे उतरी कोईल नहर के पास भेलीबाँध पहाड़ के निचे बड़े पैमाने पर शराब की भट्ठियां संचालित है, जिसमे दर्जनों शराब कारोबारी संलिप्त है। सूचना के आधार पर पुलिस ने जब उक्त जगह की घेराबंदी की तो शराब के धंधे मे संलिप्त धंधेबाज पुलिस को देखते ही भागने मे सफल रहे। पुलिस ने मौके पर कई शराब के भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया। पहाड़ के नीचे से 70 लीटर महुआ शराब, 2000 लीटर पानी और मीठा मे फुलाया हुआ जावा महुआ, एल्युमीनियम के चार बड़ा तसला, चार छोटा तसला, तीन फिट का चार पाइप, तीन प्लास्टिक का बड़ा ड्राम, चार फिट का प्लास्टिक वाला चार पाइप और चार शराब निर्माण करने वाला चूल्हा को जब्त किया गया है।

मौके पर ही पुलिस बल के सहयोग से शराब भट्ठियों को ध्वस्त करते हुए 2000 लीटर जावा महुआ को विनष्ट किया गया है। उन्होंने कहा कि,इस मामले मे थाना कांड संख्या-393/22 बिहार मद्य निषेध अधिनियम-2018 के तहत आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।जिनमे मदनपुर थाना क्षेत्र के सिरौंधा निवासी भरत भुइयां, रामाशीष भुइयां, विनय भुइयां, धनंजय भुइयां, मुकेश भुइयां, रविन्द्र भुइयां, पप्पू यादव और आजाद नगर निवासी सोहन भुइयाँ शामिल है। उन्होंने कहा कि,बिहार मे शराब पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है और जो भी प्रतिबंधित चीजों के कारोबार मे शामिल है, उन्हे बख्शा नहीं जायेगा। उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जायेगी।