पीएम मोदी 5 नवंबर को करेंगे केदारनाथ दौरा, 12 ज्योतिर्लिंग में होगा ऑनलाइन प्रसारण

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी के 5 नवम्बर के बाबा केदारनाथ के दौरे के दौरान पूजा-अर्चना के कार्यक्रम का 12 ज्योतिर्लिंग में ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा। इसकी तैयारी भाजपा संगठन द्वारा की जा रही है। शनिवार को बलबीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय में पार्टी के जिलाध्यक्ष और प्रभारियों के साथ हुई बैठक में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने भावी कार्यक्रम को लेकर यह जानकारी दी और इसको लेकर विस्तृत चर्चा की और पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

अन्य ज्योतिर्लिंग में भी किया जाएगा ऑनलाइन प्रसारण

उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत ने बताया कि पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे के दौरान 12 ज्योतिर्लिंगों में कार्यक्रम को ऑनलाइन प्रसारण किया जाएगा। इस दौरान पदाधिकारियों के साथ वरिष्ठ मंत्री,सांसद या विधायक भी प्रतिभाग करेंगे। रुद्रप्रयाग जिले से सभी लोग इस मौके पर शरीक होंगे और उन्हें आमंत्रित किया जा रहा है। अन्य ज्योतिर्लिंग में भी आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तराखंड सह प्रभारी रेखा वर्मा,उत्तराखंड चुनाव सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी ने भी बैठक को संबोधित किया।

Pm Narendra Modi

कल्याणकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाना होगा

राष्ट्रीय महामंत्री और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत ने कहा कि सभी पदाधिकारियों को अब जन कल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाने में जुटना होगा। सरकार ने पारदर्शिता के साथ कल्याणकारी योजनाओं से प्रदेश हित में अनेक कार्य किए हैं। इन उपलब्धियों को आम जन तक पहुंचाना होगा।

आदि शंकराचार्य की समाधि का करेंगे लोकार्पण

बता दें कि पीएम मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ आ रहे हैं। जहां वे केदारनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद आदि शंकराचार्य की समाधि का लोकार्पण करेंगे और उनकी प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साल 2013 की आपदा के बाद समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है। यह पूरा कार्य पीएम मोदी के निर्देशन में हुआ और वे बराबर इस परियोजना की समीक्षा और काम की प्रगति की जानकारी लेते रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी सरस्‍वती आस्‍थापथ के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण करेंगे।

कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे

पीएम मोदी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और आस्‍थापथ पर सरस्‍वती पुश्ता दीवार, मंदाकिनी पुश्ता दीवार, तीरथ पुरोहित आवास और मंदाकिनी नदी पर गरूड़ चट्टी पुल समेत बुनियादी ढांचे की प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इन परियोजनाओं पर 130 करोड़ रुपए से अधिक की लागत आई है। प्रधानमंत्री संगम घाट के पुनरुद्धार, प्राथमिक सहायता और पर्यटन सुविधा केंद्र, अस्‍पताल के प्रशासनिक कार्यालय, दो अतिथि गृहों समेत 180 करोड़ रुपए से अधिक के कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

सोर्स-PBNS

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)