युवा मंडल ने किया पौधारोपन

बारूण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में चल रहे जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के तहत नव ज्योति युवा परिषद युवा मंडल द्वारा मंगलवार को बारुण प्रखंड के मोहनगंज स्थित छठ घाट पर पौधारोपन किया गया।

युवा मंडल के अध्यक्ष रंजन कुमार ने बताया कि जब जल जीवन और हरियाली नहीं रहेगा तो हम लोगों का जीवन भी नहीं रहेगा। इस चीज को सभी लोगों को समझाने की आवश्यकता है। उन्होंने बुद्धिजीवियों से आग्रह किया कि सभी लोग मिलकर इस अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों को शिक्षित करें तथा समझाएं। वृक्ष ही जीवन है, जो पर्यावरण को संतुलित करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करता है। इस मौके पर संजीत कुमार और प्रयाग कुमार के नेतृत्व में युवा मंडल विकास कार्यक्रम के तहत तेतरिया में सरस्वती युवा मंडल का भी गठन किया गया।

सर्वसम्मति से अध्यक्ष मुकेश कुमार, सचिव अभिषेक कुमार एवं कोषाध्यक्ष मोहित कुमार को मनोनीत किया गया। संजीत ने बताया कि युवा मंडल के सदस्यों को हर घर तिरंगा अभियान के तहत 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा झंडा लगाना है और अन्य ग्रामीणों को भी इसके लिए प्रेरित करना है। इस युवा मंडल द्वारा 29 अगस्त क्रीड़ा दिवस के पर खेलकूद प्रतियोगिता कराया जाएगा जिसके तहत वॉलीबॉल, कबड्डी तथा तैराकी का आयोजन होगा।