पीएचइडी के अधिकारियों किया नल जल योजनाओं का निरीक्षण

औरंगाबाद/हसपुरा(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग(पीएचइडी) के अधिकारियों ने मंगलवार को औरंगाबाद जिले में नल जल योजना के तहत क्रियान्वित किये जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया।

http://जोगड़ी में स्वच्छ गांव हमारा गौरव अभियान की हुई शुरुआत

अधिकारियों ने हसपुरा, गोह की विभिन्न योजनाओं के अलावा औरंगाबाद प्रखंड के फेसर पंचायत के वार्ड नंबर-12 में नल-जल योजना की पीएचइडी के सहायक अभियंता ने धरातल पर जांच की। जांच के दौरान कमी पाये जाने पर संबंधित कार्य एजेंसी को कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। यह जानकारी प्रभारी डीपीआरओ अमित कुमार ने दी।

वही हसपुरा प्रतिनिधि के अनुसार हसपुरा के सीओ सुमन कुमार के नेतृत्व में हसपुरा पंचायत के जलपुरा गांव के वार्ड 4 एवं 6 में नल-जल योजना की जांच की गयी। जांच टीम में पीएचईडी के कनीय अभियंता अंशु कुमार एवं सहायक कनीय अभियंता वंदना कुमारी शामिल रही।

इस दौरान ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गयी कि नल-जल योजना बेहतर ढंग से काम नहीं कर रही है। सीओ ने बताया कि जांच के क्रम में जहां कुछ त्रृटि पाया गया है, उसे सात निश्चय क्रियान्यवयन समिति को शीघ्र दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया है ताकि सरकार की इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ आम जनता तक पहुंच सके।