पेट्रोल पम्प मैनेजर ने मालिक समेत ग्राहको को लगाया 30 लाख से अधिक का चूना

गोह(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। गोह के उपहारा स्थित एक पेट्रोल पम्प के मैनेजर मुकेश कुमार द्वारा मालिक समेत ग्राहको को 30 लाख से अधिक का चूना लगाये जाने का मामला प्रकाश में आया है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब मैनेजर को दी गई उधारी की रकम नही मिलने की ग्राहकों ने मालिक धीरेंद्र शर्मा से शिकायत की। इस दौरान मैनेजर के टालमटोल करने से क्षुब्ध ग्राहक व पीड़ित व्यवसायी पेट्रोल पम्प पर ही हंगामा करने लगे। इस पर मालिक ने जब मैनेजर से सख्ती से पूछा तो उसने पम्प के मालिक के नाम पर ग्राहकों से रुपयें उधार लेने की बात स्वीकार की।

पम्प मालिक के अनुसार मैनेजर ने अरंडा गांव निवासी जगत शर्मा से 3 लाख 25 हजार, उपहारा गांव निवासी बबन यादव से 5 लाख 27 हजार, एकरोंजा गांव निवासी हिमांशु शर्मा से 9 लाख, बैजलपुर गांव निवासी सोनू साव से 2 लाख, उपहारा गांव निवासी कवि प्रसाद से 60 हजार, अरंडा गांव निवासी शिवलखन साव से 1 लाख, और उसी गांव के अर्जुन साव से 85 हजार, एवं उपहारा गांव निवासी राजू साव से 18 हजार रुपये सहित कई लोगो को मिलाकर लगभग 30 लाख रुपये पेट्रोल पंप मालिक धीरेंद्र शर्मा के नाम पर लेकर हड़प् जाने की बात स्वीकार की है।

व्यवसायियों का कहना है कि जब हम लोगो ने पेट्रोल पंप के मालिक को जानकारी देने की धमकी दी तो मैनेजर ने सभी को बकाया पैसे का चेक काट कर दे दिया लेकिन बैंक जाने के बाद पता चला कि जिस बैंक खाते से चेक काट कर दिया गया, उसमें पैसे नहीं है। इस कारण व्यवसायियों की चिंता बढ़ गई है और उन्होने पुलिस को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

हालांकि इस मामले में व्यवसायियों ने भी गलती की है क्योंकि बिना पेट्रोल पंप मालिक को बताएं ही मैनेजर के साथ बड़ी रकम का लेनदेन करना समझ से परे की बात है। व्यवसायियों ने कहा कि वें खेती करने के लिए डीजल उधार ले जाते थे। इस कारण मैनेजर को उधार में रकम देने लगे। पहले भी बड़ी रकम का लेनदेन हम लोगों ने किया था और रकम वापस भी मिला था।

बाद में जब पैसा फंसा तो मैनेजर ने कहा कि मालिक के नाम पर पैसे लिए थे। इस मामले में पेट्रोल पंप मालिक धीरेंद्र शर्मा ने मैनेजर के खिलाफ उपहारा थाना में कांड संख्या-5/22 दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि मैनेजर मुकेश कुमार को आरोपित बनाते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। है वहीं मामले में मुकेश कुमार के बयान पर कांड संख्या 4/22 दर्ज किया गया है, जिसमे कुंदन शर्मा, हिमांशु शर्मा व पंप मालिक धीरेंद्र शर्मा को आरोपी बनाया गया है। इन पर मैनेजर ने पिटाई करने का आरोप लगाया है।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)