चाय की चुस्की के साथ लोग लगा रहे हार-जीत का गणित

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। बिहार विधानसभा चुनाव-2020 के प्रथम चरण में औरंगाबाद जिले की 6 सीटों के लिए 28 अक्टूबर को मतदान संपन्न होने के चाय और मिठाई की दुकानों पर रिजल्ट को लेकर चुनावी चर्चा तेज हो गई है। चाय की चुस्की के साथ प्रत्याशियों के हार-जीत का गणित लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं चर्चा में इस बात के भी कयास लग रहे हैं कि चुनाव बाद बिहार की गद्दी पर कौन बैठने जा रहा है।

चाय की चुस्की के साथ लोग सरकार बनाते और गिराते नजर आ रहे हैं। कोई जातीय समीकरण पर किसी को जिता रहा है, तो कोई विकास कार्यों को आधार बना रहा है।

कौन बनाएगा सरकार ? – चाय की दुकानों पर हो रही चुनावी चर्चा में विकास, भ्रष्टाचार, अपराध जैसे विभिन्न मुद्दे शामिल हैं। खास बात यह है कि नेताओं के बीच चल रही जुबानी जंग पर भी इन चाय के अड्डों पर बहस हो रही है। चाय पर हो रही इस चुनावी चर्चा में स्थानीय मुद्दे तो शामिल हैं ही, लेकिन बात पूरे बिहार की भी हो रही है। कोई युवा नेता तेजस्वी पर दांव लगा रहा है, तो कोई फिर से नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बना रहा है। इस राजनीतिक बहस में लोगों के बीच जमकर तू तू मैं मैं भी हो रही है, लेकिन जैसे ही चाय का गिलास खाली होता है, ये बहस भी शांत हो जाती है।