राष्ट्रीय युवा सप्ताह पर शांति दिवस सह संगोष्ठी संपन्न

बारुण(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में राष्ट्रीय युवा सप्ताह के तहत बारुण के जोगिया स्थित एक निजी कोचिंग में गुरुवार शांति दिवस सह संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

https://liveindianews18.in/father-dies-in-road-accident-son-injured/

कार्यक्रम में प्रखंड के दर्जनों युवा शामिल हुए। कार्यक्रम का संचालन संजीत कुमार मेहता ने किया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सामाजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता वीरेंद्र कुमार, विश्वकर्मा समाज के नारायण विश्वकर्मा एवं धीरेंद्र कुमार शामिल हुए।

कार्यक्रम की शुरुआत स्वामी विवेकानंद की तस्वीर पर माल्याार्पण एवं पुष्पांजलि कर की गयी। कार्यक्रम में वीरेंद्र कुमार ने कहा कि स्वामी विवेकानन्द आधुनिक मानव के आदर्श प्रतिनिधि हैं। विशेषकर भारतीय युवकों के लिए स्वामी विवेकानन्द से बढ़कर दूसरा कोई प्रेरणास्रोत हो नहीं सकता।

उन्होंने हमें कुछ ऐसी वस्तुएं दी है जो हमें उत्तराधिकार के रूप में प्राप्त परम्परा के प्रति एक प्रकार का अभिमान जगाती है। स्वामी जी ने जो कुछ भी लिखा है, वह हमारे लिए हितकर है और होना ही चाहिए तथा वह आने वाले लम्बे समय तक हमें प्रभावित करता रहेगा। इस अवसर पर राहुल कुमार, मनीष कुमार एवं सुजीत कुमार मेहता उपस्थित रहें।