दो और भोजपुरी गायकों में छिड़ा पवन-खेसारी जैसा जातीय दंभ का जंग, देखिये क्या हो रहा है

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पॉलीवुड के भोजपुरी गायक पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच पूर्व में हुई जुबानी जंग के तर्ज पर औरंगाबाद में भी दो भोजपुरी गायकों में जातीय दंभ की जंग छिड़ी है। गया के भोजपुरी गायक यादव संतोष रेणू और औरंगाबाद के गायक राजपूत छोटू चिंगारी एक दूसरे को सोशल मीडिया पर गरिया रहे है। अपशब्दों का प्रयोग कर रहे है। एक दूसरे को नीचा दिखा रहे है।

असंसदीय शब्दों का प्रयोग करते हुए एक-दूसरे को चुनौती दे रहे है। दोनों एक दूसरे को सिर घुटवा कर सरेआम घुमाने की धमकी दे रहे है। एक दूसरे को जूता मारने वाले अपने समर्थकों के लिए इनाम की भी घोषणा कर रहे है। अपनी अपनी जाति पर गुमान होने का प्रदर्शन कर रहे है और दोनो एक-दूसरे पर गालियों की ऐसी बौछार कर रहे है, जिसे हम न शब्दों में कभ बयां नही कर सकते है और न ही इसका वीडियो दिखा सकते है। हालांकि दोनो का वायरल वीडियो हमारे पास उपलब्ध है।

वायरल वीडियो में तो राजपूत छोटू चिंगारी ने यादव संतोष रेणू को रस्से से कार के बोनट पर बांध कर सिर का बाल घुटवा शहर में घुमाने की भी धमकी दी है। दोनो की इस तरह की कारगुजारियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इनमें से एक यादव संतोष रेणू का वायरल वीडियो औरंगाबाद पुलिस के पास भी पहुंच गया। वीडियो मिलते ही औरंगाबाद नगर थाना की पुलिस फौरन एक्शन में आई और जातीय तनाव बढ़ने और जंग होने की संभावना के मद्देनजर यादव संतोष रेणू को तत्काल गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद यादव संतोष रेणू ने गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा कि पूर्व में भोजपुरी गायक पवन सिंह, खेसारी लाल यादव और कल्लू ने भी एक दूसरे की जाति के खिलाफ गाने गाये और भारी विरोध जताया। बाद में इन सबने एक-दूसरे से माफी मांग कर मामले का पटाक्षेप कर दिया। इनका भी वीडियो वायरल हुआ पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की। इनकी गिरफ्तारी नही हुई लेकिन पुलिस ने दोहरा चरित्र दिखाते हुए सिर्फ मुझे ही गिरफ्तार किया है। यदि वीडियो वायरल के मामले में गिरफ्तारी करनी है तो मुझे ही क्यो पवन सिंह, खेसारी लाल यादव, कल्लू और राजपूत छोटू चिंगारी की भी गिरफ्तारी होनी चाहिए।

मुझे अपनी जाति पर गर्व है और जाति के सम्मान के लिए मुझे जेल जाने का कोई गम नही है। मुझे खुद के द्वारा कही गई बातों के लिए भी खेद नही है। वही गिरफ्तारी के बाद यादव संतोष रेणू के समर्थकों ने गिरफ्तारी का विरोध करते हुए औरंगाबाद नगर थाना और जिला समाहरणालय पर प्रदर्शन करते हुए राजपूत छोटू चिंगारी को भी गिरफ्तार करने की मांग की। वही पूरे मामले में औरंगाबाद के सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गौतम शरण ओमी ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक जाति के प्रति असंसदीय शब्दों के प्रयोग के आरोप में यादव संतोष रेणू को गिरफ्तार किया गया है। वही राजपूत छोटू चिंगारी के बारे में भी इसी तरह की शिकायत मिली है। शिकायत की जांच की जा रही है और दोषी पाए जाने पर राजपूत छोटू चिंगारी को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)