पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पटना मेट्रो का आकर्षक लोगो डिजाइन बनाने के लिए शुरू की लोगो डिजाइन प्रतियोगिता

  • पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने राज्यवासियों से बेहतरीन लोगो बनाकर आकर्षक पुरस्कार जीतने की अपील की
  • प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता को क्रमशः 50 हजार रुपये, 25000 रुपये और 11000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा
  • पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के ई-मेल आइडी mail.pmrcl@gmail.com पर भेजनी होगी प्रविष्टि
  • 27 जुलाई तक कोई भी नागरिक ले सकते हैं इस प्रतियोगिता में भाग

पटना(लाइव इंडिया न्यूज18 ब्यूरो)। पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने पटना मेट्रो का आकर्षक लोगो (Logo) बनाने के लिए लोगो डिजाइन प्रतियोगिता (Logo designing compitition) की शुरूआत की है। पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने राज्यवासियों से पटना मेट्रो का बेहतरीन लोगो बनाकर आकर्षक पुरस्कार जीतने के लिए अपनी रचनात्मकता में रंग भरने की अपील की है। प्रतिभागी पटना मेट्रो का ऐसा लोगो बनाएं जो न केवल पटना का प्रतिनिधित्व करे बल्कि राजधानी के यातायात में निकट भविष्य में आनेवाले क्रांतिकारी बदलाव को भी प्रदर्शित करे। उन्होंने कहा कि जिनका लोगो बेहतर होगा उन्हें आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे।

Patna Metro Rail Corporation

प्रथम, द्वितीय और तृतीय विजेता को क्रमशः 50 हजार रुपये, 25000 रुपये और 11000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से इस प्रतियोगिता के प्रथम विजेता को पुरस्कार स्वरूप 50 हजार रुपये, द्वितीय विजेता को 25 हजार रुपये और तृतीय विजेता को 11 हजार रुपये की नकद धनराशि दी जाएगी। आगामी 27 जुलाई तक कोई भी व्यक्ति इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

प्रतिभागियों को लोगो डिजाइन की प्रविष्टि जेपीजी या पीडीएफ फॉरमैट में पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के ई-मेल आइडी mail.pmrcl@gmail.com पर भेजना होगा। विजेता का चयन रचनात्मकता, मौलिकता, तकनीकी उत्कृष्टता, सादगी, कलात्मक योग्यता और दृश्य प्रभाव के तत्वों के आधार पर किया जाएगा, इसके साथ ही यह भी ध्यान देने वाली बात होगी कि वह लोगो पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के दृष्टिकोण को कितनी अच्छी तरह से संप्रेषित करता है। विजेता का चयन करने के लिए पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड का निर्णय अंतिम माना जाएगा।

पटना मेट्रो का आकर्षक लोगो बनाइए और आकर्षक पुरस्कार पाइए

  1. पटना मेट्रो लोगो डिजाइन प्रतियोगिता सभी नागरिकों के लिए खुली है।
  2. इसमें सभी आयु सीमा वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं।
  3. लोगो में कोई भड़काऊ, आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री नहीं होनी चाहिए। एक ही प्रतिभागी द्वारा एकाधिक प्रस्तुतियों पर विचार नहीं किया जाएगा।
  4. प्रतिभागी वही व्यक्ति होना चाहिए जिसने लोगो डिजाइन किया है और साहित्यिक चोरी की अनुमति नहीं दी जाएगी।
  5. आपको केवल ई-मेल के माध्यम से mail.pmrcl@gmail.com पर अपना लोगो डिजाइन भेजना है। कृपया सुनिश्चित करें कि आपने अपने दस्तावेज़ के अंत में अपना नाम, व्यक्तिगत पता, ईमेल-आईडी, आधार कार्ड नंबर और टेलीफोन नंबर का स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है।
  6. पटना मेट्रो का लोगो का न्यूनतम आकार 4“ गुणा 4“ (4 इंच गुणा 4 इंच) होना चाहिए।
  7. लोगो की इमेज कम से कम 300 डीपीआई की होनी चाहिए।
  8. लोगो डिजाइन केवल जेपीजी और पीडीएफ प्रारूप में प्रस्तुत किया जाना चाहिए।
  9. लोगो को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर डिजाइन करें। प्रतियोगिता के विजेता को संपादन योग्य(editable) और खुले फ़ाइल(open file) प्रारूप में डिज़ाइन प्रस्तुत करना आवश्यक होगा।
  10. प्रतिभागियों को लोगो डिजाइन को इम्प्रिन्ट या वॉटरमार्क नहीं करना चाहिए।
  11. अवधारणा यानी कॉन्सेप्ट को समझाने के लिए एक छोटा सा विवरण भी साथ में संलग्न करें।
  12. लोगो का पूर्व प्रयोग किसी वेबसाइट, सोशल मीडिया जैसे ट्विटर/फेसबुक और मुद्रित सामग्री जैसे प्रेस विज्ञप्ति, स्टेशनरी और साइनेज इत्यादि पर नहीं होना चाहिए।
  13. विजेता डिजाइन का लोगो पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की संपत्ति होगी और उनके पास लोगो का उपयोग करने का अधिकार होगा।
  14. लोगो में किसी भी ऐसी सामग्री (फोटो, आइकन, प्रतीक आदि) का उपयोग नहीं करें जिनका कॉपीराइट सुरक्षित है। दूसरों के कॉपीराइट का उल्लंघन करने वाला कोई भी व्यक्ति प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा। पटना मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (पीएमआरसीएल) प्रतिभागियों द्वारा किए गए कॉपीराइट उल्लंघन या बौद्धिक संपदा के उल्लंघन के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेगा।
  15. प्रविष्टियां जमा करने की अंतिम तिथि 23/07/2021 है।