अवैध बालू लदे ट्रैक्टर से कुचलकर शिक्षिका की दर्दनाक मौत, विरोध में सड़क जाम

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के ओबरा थाना क्षेत्र में अतरौली-डिहरा पथ पर कारा के पास शनिवार को अवैध बालू लदे ट्रैक्टर से कुचलकर एक शिक्षिका की दर्दनाक मौत हो गई।

मृतका सविता(38) रोहतास जिले के नासरीगंज थाना के बेदिनीपुर गांव की निवासी थी। वह बारूण प्रखंड के कल्याणपुर गांव स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर कार्यरत थी। घर से कार्यस्थल की दूरी अधिक होने के कारण ही वह कारा बाजार में किराये के मकान में रहती थी। बताया जाता है कि रोजमर्रा की भांति वह शनिवार को भी सुबह में कारा बाजार से ड्यूटी करने अपने स्कूल गई थी। वापसी में वह कारा बाजार में टेम्पो से उतरकर अपने किराये के आवास पर जाने के लिए सड़क पार कर रही थी। इसी दौरान तेज गति से आ रहे अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने आपाधापी में शिक्षिका को रौंद डाला, जिससे उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

हादसे के बाद ट्रैक्टर चालक वाहन समेत मौके से फरार हो गया। हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने दुर्घटना कारित करनेवाले ट्रैक्टर को बरामद करने, चालक को गिरफ्तार करने एवं मृतका के परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर करीब दो घंटे तक सड़क जाम रखा। जाम से इस मार्ग पर चलने वाले वाहनों का आवागमन बुरी तरह प्रभावित हुआ। जाम में वाहनों में फंसे लोगों का गर्मी से हाल बेहाल रहा। वही जाम की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगो को समझा बुझाकर जाम हटवाया। जाम हटवाने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। मौके पर आक्रोशितों ने पुलिस से साफ तौर से कहा कि डिहरा और तेजपुरा में सोन नदी के अवैध घाटों से ट्रैक्टरों द्वारा बालू की निकासी की जाती है। अवैध बालू लोड करने के बाद ट्रैक्टर चालक पुलिस से बचने के लिए आपाधापी में वाहनों को तेज और अनियंत्रित गति से चलाते हुए गंतव्य को जाते है। इस वजह से आए दिन हादसा होता रहता है। यह हादसा भी अवैध बालू की ढुलाई का ही परिणाम है। पुलिस बालू की अवैध निकासी पर रोक लगाएं। वही ओबरा थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि आक्रोशितों को समझा बुझाकर जाम हटवा दिया गया है। जाम समाप्त होने के बाद पुलिस ने शव को कब्जें में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेजा है। इधर हादसे के बाद मृतका के परिजनों में हाहाकार मचा है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। मृतका के गांव में मातम पसरा है।