सड़क हादसे में औरंगाबाद जेल के कक्षपाल की दर्दनाक मौत, परिजनों में मचा कोहराम

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 जीटी रोड पर औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में फारम के पास मंगलवार को देर शाम हुए सड़क हादसे में औरंगाबाद मंडल कारा के एक कक्षपाल की दर्दनाक मौत हो गई।

मृतक गिरजेश दास(36वर्ष) जहानाबाद जिले के परस बिगहा थाना क्षेत्र के धाना डिहरी गांव निवासी भीम दास का पुत्र था। बताया जाता है कि जेल के कक्षपाल गिरजेश ड्यूटी करने के बाद नये मंडल कारा भवन में गये थे। वहां से वापसी में फारम के पास एक पेट्रोल पंप पर बाइक में पेट्रोल भराने के बाद जैसे ही कुछ दूर आगे बढ़े, वैसे ही फारम के पास शहर की ओर जानेवाले टर्निंग के तेज गति से आ रहे स्विफ्ट डिजायर कार ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कक्षपाल की मौके पर ही मौत हो गई।

दुर्घटना के बाद कार का चालक वाहन को छोड़कर मौके से फरार हो गया। हादसे की सूचना मिलने पर जेल के सिपाहियों की टीम मौके पर पहुंची। उन्होने अपने कक्षपाल साथी को घायल समझते हुए तत्काल इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

सड़क हादसे में कक्षपाल की मौत की सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंचे मंडल कारा के अधीक्षक सुजीत झा ने बताया कि घटना से औरंगाबाद मंडल कारा परिवार मर्माहत है। घटना की सूचना मृतक के परिजनों को दी गई है। परिजनों के आने के बाद शव को पोस्टमार्टम कराने और अन्य कागजी कार्रवाई कर उन्हे सौंप दिया जाएगा।

उन्होने बताया कि मृतक कक्षपाल के परिवार को देय मुआवजा समेत सभी आवश्यक सुविधाएं शीध्र प्रदान कर दी जाएंगी। इधर हादसे के बाद औरंगाबाद मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने दुर्घटना कारित करनेवाले कार संख्या-सीजी 14 एमसी 0121 को जब्त कर लिया है। साथ ही पुलिस ने मृतक की बाइक भी जब्त कर ली है। वही हादसे की सूचना मिलने के बाद मृतक के परिजनों में हाहाकार मच गया है। परिजन चित्कार कर रहे है। परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक अपने पीछे पत्नी और दो पुत्रों को छोड़ गये है। कक्षपाल 2021 में नवादा से ट्रांसफर होकर औरंगाबाद मंडल कारा में आया था और तब से यही ड्यूटी कर रहा था।

(आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं. व्हाट्सएप ग्रुप व टेलीग्राम एप पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें. Google News पर फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें)