औरंगाबाद में सम्पति कर, ट्रेड लाइसेंस फीस व दुकानों से किराया की वसूली करेगी आउटसोर्सिंग एजेंसी

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद नगर परिषद ने भवनधारियों से सम्पति कर की वसूली और निर्धारण, व्यवसायियों से ट्रेड लाइसेंस फीस की वसूली और नगर परिषद के दुकानों से किराया वसूली के लिए आउटसोर्सिंग एजेंसी लाॅगी कुफ की सेवा ली है।

नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि आउटसोर्सिंग एजेंसी के कर्मी परिचयपत्र युक्त है। वे नागरिकों से संपर्क कर उनसे मौके पर ही टैक्स, किराया की वसूली करेगें और तत्काल हैंडहेल मशीन से निर्गत कच्चा रसीद उपलब्ध करायेगें। दो दिन के अंदर वे पुनः करदाता, दुकानदार को उनके घर, दुकान पर जाकर पक्का रसीद हस्तगत करा देंगे। यह व्यवस्था नगर परिषद में कर्मचारियों की कमी, नागरिकों को सुविधा और राजस्व में वृद्धि के लिए किया गया है। इसमें सभी नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है।

इस कार्य हेतु औरंगाबाद नगर परिषद कार्यालय के भूतल पर भी तीन काउंटर बनाये गए है जहां टैक्स, किराया जमा कर पर तुरंत पक्का रसीद हस्तगत करा दिया जाएगा। भविष्य में इस व्यवस्था को ऑनलाईन करने का लक्ष्य है। किसी भी प्रकार की शंका समाधान या शिकायत के लिए रविप्रकाश से मोबाईल नं.-7415552322 पर सम्पर्क किया जा सकता है।