पटेल जयंती पर औरंगाबाद में हुआ “रन फॉर यूनिटी” का आयोजन

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। राष्ट्रीय एकता दिवस पर रविवार को औरंगाबाद में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के फील्ड आउटरीच ब्यूरो की गया इकाई की ओर से रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया।

शहर के महाराणा प्रताप  चौक से आरंभ हुए रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी विजयंत ने कहा कि ऐसे आयोजनों के माध्यम से बच्चों तथा नागरिकों के बीच राष्ट्रप्रेम तथा एकता की भावना जगाने में मदद मिलती है। उन्होंने इस अवसर पर लौह पुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि आजादी के साथ ही देश की एकता और अखंडता को मजबूत करने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी ।आज भी देशवासियों को सरदार पटेल के पद चिन्हों पर चलकर देश को एक सूत्र में मजबूत बनाए रखने के लिए संकल्प लेने की जरूरत है।

रन फॉर यूनिटी का समापन सरदार बल्लभ भाई पटेल स्मृति भवन में जाकर हुआ, जहां उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। रन फॉर यूनिटी में बड़ी संख्या में भारत एवं स्काउट स्काउट गाइड के बच्चों के अलावा स्थानीय स्कूली छात्रों ने भी भाग लिया। रन फॉर यूनिटी का संचालन फील्ड आउटरीच ब्यूरो के क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी बुलंद इकबाल ने किया।