निःशुल्क मोतियाबिंद शिविर में हुआ 60 मरीजों का ऑपरेशन

रफीगंज(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। रफीगंज के एक प्राइवेट हाॅस्पिटल में निःशुल्क मोतियाबिंद जांच व ऑपरेशन शिविर का आयोजन किया गया।

https://liveindianews18.in/accused-of-scam-of-65-5-lakhs-in-pirwa-social-worker-threatens-self-immolation-for-not-investigating/

शिविर में डॉ. मनोज कुमार शर्मा ने 122 मरीजों की जांच की जिसमें 60 मरीजों को मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए चुना गया। इस हाॅस्पिटल द्वारा दिसंबर माह में यह का तीसरा निःशुल्क शिविर लगाया गया है। अबतक लगभग 250 मरीजों की जांच की गयी है, जिसमें 76 मरीजों का ऑपरेशन हो चुका है। 60 और मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन किया जायेगा।

रफीगंज के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अरविंद कुमार सिंह ने शिविर का निरीक्षण करने के बाद कहा कि रफीगंज में डॉ0 मनोज कुमार शर्मा ने रक्तदान, निःशुल्क मोतियाबिंद जांच एवं ऑपरेशन तथा निःशुल्क हेल्थ कैम्प के माध्यम से लोगों की सेवा कर समाजसेवा के क्षेत्र में एक मिसाल कायम किया हैं। ऐसा सभी समाजसेवी को करना चाहिए। वही डॉ. शर्मा ने कहा कि समाज के गरीब व असहाय लोगों को सुगम चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराना मेरा उदेश्य है। इस वर्ष 500 मरीजों का निःशुल्क ऑपरेशन कराने का लक्ष्य है। इस कार्य मे एक आंख अस्पताल के ऑप्टोमेट्रिस्ट मो. खालिद, आई हेल्पिंग सेल के मो. सज्जाद और लाल मोहम्मद मरीजों की जांच में सहयोग किया है।