औरंगाबाद के टॉप टेन शातिर अपराधियों में एक सिकंदर खान गिरफ्तार, हथियार बरामद

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद जिले के टॉप टेन शातिर अपराधियों में शामिल सिकंदर खान को पुलिस ने रविवार को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया। सिकंदर के पास से एक पिस्टल, एक रिवाल्वर और तीन जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। पुलिस को सिकंदर की दर्जन कांडों में तलाश थी।

शातिर अपराधी को रफीगंज थाना क्षेत्र के चरकुप्पा गांव से गुप्त सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि 8 फरवरी को झारखंड के धनबाद से एक लक्जरी कार को हाईजैक कर बदहवासी में भाग रहे अपराधियों ने रफीगंज में कई लोगों को कुचल दिया था, जिसमें गंभीर रूप से घायल चार लोगों को रफीगंज सीएचसी लाया गया था, जहां आवश्यक उपचार के बाद उन्हें गया रेफर कर दिया गया था। वहीं इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में ही एक युवती ने दम तोड़ दिया था।

भागने के क्रम में कार से तीन लोगों को था कुचला-

दरअसल, धनबाद से चंपारण जाने के नाम पर तीन अपराधियों ने एक कार को बुक किया था। बाद में रास्ते में डोभी के आसपास अपराधियों ने हथियार के बल पर चालक को बंधक बनाने के बाद सुनसान जगह पर उसे उतार कर छोड़ दिया था। बाद में अपराधी रफीगंज की ओर निकल पड़े लेकिन तब तक पुलिस को इसकी भनक लग चुकी थी और पुलिस ने रफीगंज में पकड़ने के लिए जाल बिछा दिया। वहीं जब अपराधियों को पता चला कि पुलिस उनका पीछा कर रही है तो बदहवासी में भागने में क्रम में उन्होंने कई लोगों को कुचल दिया था।

गिरफ्तार अपराधी को भेजा गया जेल-

इसी क्रम में रविवार को पुलिस ने शातिर अपराधी सिकंदर खान को गिरफ्तार किया है। प्रशिक्षु डीएसपी सह रफीगंज थानाध्यक्ष सुनील पांडेय के नेतृत्व में गुप्त सूचना पर रफीगंज के चरकुप्पा गांव में छापेमारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने गिरफ्तार सिकंदर खान के पास से दो हथियार और तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है। एसडीपीओ अनुप कुमार ने बताया कि धनबाद से लक्जरी कार लूटकर भागने के दौरान रफीगंज में अपराधियों ने 3 लोगों को कुचल दिया था, जिसमें एक युवती की मौत हो गई थी। आवश्यक कार्रवाई के बाद उसे जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।