नंदकिशोर सिंह राही की द्वितीय पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रम संपन्न

नबीनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नवीनगर के चंद्रगढ़ गांव में पूर्व प्रधानाध्यापक एवं शिक्षाविद स्व. नंदकिशोर सिंह राही की द्वितीय पुण्यतिथि पर पुष्पांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

https://liveindianews18.in/license-retail-fertilizers-received-digital-payment-training-with-cashless-system/

इस दौरान गरीब एवं असहाय लोगों के बीच कंबल का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम में स्व. राही के साथी एवं अवकाश प्राप्त शिक्षक जयगोविंद तिवारी, अवकाश प्राप्त पोस्टमास्टर रामनगीना भगत, उपेंद्र सिंह, घनश्याम मिश्र व ललित नारायण सिंह को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि स्मृतिशेष नंदकिशोर सिंह राही ने औरंगाबाद और गया जिले के कई शिक्षण संस्थानों में अपनी सेवाएं दी। अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने शैक्षणिक गतिविधियों को तेज करने के अलावा शिक्षा के प्रचार-प्रसार में अपनी अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने ग्रामीण इलाके के छात्रों को अंग्रेजी विषय की शिक्षा से बहुत ही सरल ढंग से अवगत करने के अलावा उन्हें शिक्षित करने का काम किया। यही वजह है कि आज भी सभी लोग उनका सम्मान के साथ हर जगह नाम लेते हैं। आज स्व. राही के पढ़ाए हुए बच्चे विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं और गुरु के साथ-साथ माता-पिता का नाम रोशन कर रहे हैं। इस मौके पर स्व. नन्दकिशोर सिंह के इकलौते पुत्र भूपेंद्र नारायण सिंह, पुत्रवधु मीरा सिंह, कुंदन मिश्रा, उमाशंकर सिंह, कामेश्वर सिंह, उदेश्वर सिंह, जितेंद्र सिंह, संजय कुमार सिंह, मिठु राम, शिव राम, ललित चैधरी, ओमप्रकाश सिंह समेत अन्य मौजूद थे।