मुख्य सचिव के निर्देश पर वरीय अधिकारियों ने की औरंगाबाद के सभी प्रखंडों में योजनाओं की जांच

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। मुख्य सचिव के निर्देश पर शनिवार को औरंगाबाद जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने जिले के सभी प्रखंडों में मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल आपूर्ति निश्चय योजना, ग्रामीण पक्की गली नाली निश्चय योजना एवं प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत किये जा रहे कार्यों की जांच की।

http://सुशील मोदी के राज्यसभा में जाने से भाजपा व बिहार को मिलेगी मजबूती : पुरुषोत्तम

इस दौरान अधिकारियों ने देव, औरंगाबाद, गोह, दाउदनगर एवं नबीनगर प्रखंड में विभिन्न योजनाओं की जांच की। जांच में पाई गई कमियों को लेकर संबंधित लोगों पर कार्रवाई की जायेगी। इस क्रम में जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार के नेतृत्व में जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने जिला परिषद की कुल 17 योजनाओं की जांच की।

जांच करते अधिकारी

स्थलीय जांच के दौरान ही डीडीसी ने 82 लाख 96 हजार 510 रूपयें की योजनाओं की ऑन स्पॉट स्वीकृति प्रदान करते हुए योजनाओं के कार्यारंभ के लिए पंचम वित्त आयोग के तहत राशि एक सप्ताह के अंदर जिला अभियंता के खाते में अंतरित करने का आदेश दिया। वही एक योजना में डीडीसी ने अनुदान के रूप में 44 हजार 827 रूपयें की राशि विमुक्त की। उन्होने बताया कि जिला परिषद की योजनाओं पर उनके स्तर से अक्टूबर 2019 से 28 नवम्बर 2020 तक 21 करोड़ 32 लाख 88 हजार 773 रूपयें का व्यय किया जा चुका है।