सीएम के निर्देश पर औरंगाबाद जिला प्रशासन ने की पहल, कोरोना जागरुकता प्रचार वाहन रवाना

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। कोविड-19 संक्रमण की बढ़त को लकर मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा में दिये गये निर्देश के आलोक में औरंगाबाद जिला प्रशासन ने पहल कर दी है।

निर्देश के आलोक में कोरोना जागरुकता अभियान पर निकल रहे सुसज्जित प्रचार वाहनों को प्रभारी जिलाधिकारी सह उप विकास आयुक्त अंशुल कुमार ने समाहरणालय प्रांगण से हरी झंडी दिखाकर कर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। अन्य राज्यों से प्रवासी जन के राज्य में वापस लौटने की संभावना व्यक्त की जा रही है। ऐसी स्थिति में जांच एवं प्रचार प्रसार बढ़ाने की आवश्यकता है। शासकीय गतिविधियों के साथ-साथ जन सहयोग की अपेक्षा लोगों से की जाती है। लोगों से अपील है कि कोरोना से बचाव हेतु जो तरीके बताए जा रहे हैं, उसका पालन करें ताकि बढ़ता संक्रमण नियंत्रित हो सके।

इस दौरान जिला कार्यक्रम प्रबंधक डॉ. कुमार मनोज ने कहा कि प्रचार प्रसार के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रचार वाहनों को सुदूर क्षेत्रों में भेजा जा रहा है। इस कार्यक्रम को केयर इंडिया द्वारा क्रियान्वित जिला संसाधन केंद्र(डीआरयू ) का सहयोग प्राप्त है। प्रचार वाहनों की व्यवस्था(डीआरयू) के सौजन्य से की गई है। डीआरयू के टीम लीडर रितेश कुमार अपने स्तर से संपूर्ण गतिविधियों की देखरेख कर रहे हैं। इस मौके पर रितेश कुमार की सक्रियता प्रशंसनीय रही। इस मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मिथिलेश प्रसाद सिंह, जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट उपेंद्र कुमार चैबे, जिला लेखा प्रबंधक अश्विनी कुमार, नीति आयोग के पदाधिकारी मो. इमाद रियाज, यूनिसेफ के एसएमसी एमसी कामरान खान, जिला योजना समन्वयक नागेंद्र कुमार केसरी, केयर इंडिया के जितेंद्र कुमार एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।