विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर फुटपाथी दुकानदारों ने निकाली पर्यावरण बचाओ साइकिल यात्रा

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। विश्व पर्यावरण दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को औरंगाबाद में फुटपाथी दुकानदारों ने पर्यावरण बचाओ साइकिल यात्रा निकाली।

साइकिल यात्रा नगर थाना के पास स्थित फुटपाथ फेरी विक्रेता संघ के कार्यालय से निकाली गई जो पुरानी जीटी रोड होते शहर के रमेश चौक पर पहुंचकर समाप्त हुई। यात्रा का नेतृत्व संघ के जिलाध्यक्ष शशि सिंह एवं महामंत्री दिलीप प्रसाद ने किया। यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि ऑल इंडिया हॉकर्स फोरम महासचिव इरफान अहमद ने कहा कि आज देश के अंदर जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर सरकार और आम जनता को मिलकर काम करना होगा, तभी जाकर हम अपने संसाधनों को बचा सकते हैं। कहा कि मुनाफाखोरी के नाम पर बड़ी-बड़ी कंपनियां पानी का व्यापार कर आम लोगों के पानी को छीनने की साजिश कर रही है। इसके खिलाफ आपको बोलना होगा। उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया हॉकर्स फोरम आज पूरे देश के अंदर इस अभियान चलाकर सरकार और अवाम को सचेत कर रहा हैं कि मानव जाति के ऊपर मंडराते खतरे के प्रति सावधान हो। इस खतरे का पानी मुख्य केंद्र है।

कहा कि आज नदियों, तालाबों और पोखरो को भी बचाने की जरूरत है ताकि मानव जाति अपनी जिंदगी को जी सकें। हम पेड़ पौधा लगाकर पूरे समाज को बेहतर जिंदगी दे सकते हैं। इस अवसर पर वरिष्ठ रंगकर्मी आफताब राणा, नौशाद आलम, संजय कुमार, मो. असलम, लोहा सिंह रणधीर प्रसाद, जुल्फिकार अली, चमेली देवी, हाजरा खातून, उमेश प्रसाद, सोनू गुप्ता, विनोद राम, विश्वनाथ प्रसाद एवं धर्मेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में शामिल रहे सभी लोगो ने औरंगाबाद के पर्यावरण को बचाने के लिए जलवायु परिवर्तन के खिलाफ अभियान चलाने का संकल्प लिया।