बेटी का रिश्ता तय कर चुके पिता के निधन पर वर पक्ष ने दिखाई दरियादिली, शादी में दोनो पक्ष का वहन करेंगे खर्च

हसपुरा(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बेटी के हाथ पीले करने के लिए रिश्ता तय कर चुके एक पिता की अचानक हार्ट अटैक से मौत के बाद वर पक्ष ने दोनो पक्ष की शादी का खर्च वहन कर निर्धारित समय पर विवाह का फैसला लेकर समाज के समक्ष अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया है।

गौरतलब है कि हसपुरा के बंधु बिगहा निवासी संजय कुमार ने अपनी बेटी रिंकी का रिश्ता गोह थाना क्षेत्र के नीरपुर निवासी जगत पासवान के पुत्र पिंटू कुमार के साथ तय किया था। रिश्ता तय होने के बाद शादी की तारीख भी तय हो गई थी कि 17 फरवरी को कन्या के पिता की अचानक हार्ट अटैक से मौत हो गई। मौत के वक्त परिवार की हालत इतनी तंग थी कि मौत के बाद मृतक का दाह संस्कार भी स्थानीय पंचायत के मुखिया राजकुमार उर्फ छोटू द्वारा कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत दी गई सरकारी सहायता राशि से किया गया।

कन्या के पिता के निधन के बाद श्राद्ध में आये वर के पिता ने जगत पासवान ने भरे समाज में यह घोषणा किया कि अब शादी में दोनों पक्ष का खर्च वह खुद वहन करेंगे और शादी भी पहले से तय तारीख पर ही होगा। वधू पक्ष को तिलक में भी कोई सामान नही देना है। सारा खर्च हम माफ करते है और शादी बिल्कुल फ्री में होगी। वर पक्ष के इस निर्णय की सराहना हो रही है।