बारुण में एनीकट ओल्ड बैराज स्थित पुरानी जीटी रोड के बालू परिवहन हेतु वैकल्पिक मार्ग बनने के आसार

डीएम-एसपी ने किया स्थल निरीक्षण

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। बारुण क्षेत्र में सोननदी के बालू घाटों से बालू की निकासी में लगे वाहनों से बारुण-नबीनगर मुख्य पथ पर रोज लगने वाले जाम के वैकल्पिक समाधान के प्रति औरंगाबाद जिला प्रशासन गंभीर है। जिला प्रशासन बालू की निकासी और ढुलाई में लगे वाहनों के परिचालन के लिए वैकल्पिक मार्ग की तलाश में है।

https://liveindianews18.in/women-get-fifteen-day-training-will-make-lathi-chudi-nabard-will-provide-market/

प्रशासनिक स्तर पर बारुण स्थित एनीकट के पास पुराने बैराज के इलाके में स्थित पुराने जीटी रोड को बालू परिवहन के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाने पर विचार चल रहा है। इसी विचार को अमलीजामा पहनाने के उदेश्य से औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल एवं पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार पोरिका ने बारुण स्थित एनीकट के पास पुराने बैराज का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि इस बैराज के अवशेष अभी भी पूरी तरह सुरक्षित है।

साथ ही पुरानी ग्रैंड ट्रंक रोड(जीटी रोड) का अवशेष जो पुराने डैम से करीब 1 किलोमीटर उत्तर में स्थित है, उसका भी अवशेष यथावत है। जांच में यह भी पाया गया कि वहां पर किसी तरह का खनन का कार्य नहीं कराया जा रहा है और अवशेष क्षतिग्रस्त नहीं किया जा रहा है। साथ ही बैराज के बगल से जो रोड निकलती है, वह रोड आगे सोन नदी में जाकर मिल जाती है। निरीक्षण का आशय साफ है कि यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो शीध्र ही एनीकट के पास पुराने बैराज के इलाके में स्थित पुराने जीटी रोड को काम चलाने लायक बना कर बालू परिवहन के लिए वैकल्पिक मार्ग बनाया जा सकता है।