अधिकारियों ने की वृक्षारोपण व पीएम आवास योजना की जांच

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के निर्देश पर जिले के सभी प्रखंडों में मनरेगा के तहत वृक्षारोपण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) की जांच की गई।

इस क्रम में आईसीडीएस की जिला प्रोग्राम पदाधिकारी रीना कुमारी ने औरंगाबाद प्रखंड के इब्राहिमपुर पंचायत में मनरेगा के तहत वृक्षारोपण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) की जांच की गई। उन्होंने स्थल भ्रमण कर आवास योजना के लाभुकों से बातचीत की। वही वरीय उप समाहर्ता आलोक राय ने कुटुंबा प्रखंड के करमा बसंतपुर पंचायत में वृक्षारोपण एवं प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों के आवास निर्माण एवं भुगतान का निरीक्षण किया। जबकि डीआरडीए के डायरेक्टर बालमुकुंद प्रसाद ने रफीगंज प्रखंड के बधौरा पंचायत में वृक्षारोपण एवं आवास योजना की जांच की।

साथ ही वरीय उप समाहर्ता कृष्णा कुमार ने देव प्रखंड के सरगांवा पंचायत में मनरेगा के तहत हो रहे वृक्षारोपण एवं इंदिरा आवास योजना के पूर्णता एवं भुगतान की जांच की। इसी प्रकार वरीय उप समाहर्ता अमित कुमार सिंह ने मदनपुर प्रखंड के दधपी पंचायत में इन दोनों योजनाओं का निरीक्षण किया। इसी कड़ी में वरीय उप समाहर्ता मनीष कुमार ने दाउदनगर प्रखंड के शमशेर नगर पंचायत में वृक्षारोपण एवं आवास योजना की जांच की। जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी अभिनय कुमार ने गोह प्रखंड के बाजार वर्मा पंचायत में निरीक्षण किया। दाउदनगर के अवर निर्वाचन पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने हसपुरा प्रखंड के मलहारा पंचायत में इन योजनाओं की जांच की। वही जिला सांख्यिकी पदाधिकारी अरविंद कुमार ने नवीनगर प्रखंड के महुआंव पंचायत में इन योजनाओं का निरीक्षण किया।