अधिकारियों ने की पीडीएस दुकानों की जांच

औरंगाबाद(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। औरंगाबाद के प्रभारी जिलाधिकारी अंशुल कुमार के निर्देश पर जिले के पीडीएस दुकानों की जांच कराई गई।

अपर अनुमंडल पदाधिकारी मालती कुमारी द्वारा औरंगाबाद नगर परिषद अंतर्गत दो जन वितरण प्रणाली विक्रेता की दुकानों की जांच की गई। जांच में यह पाया गया कि माह नवंबर का खाद्यान्न का वितरण का ससमय किया जा चुका है। इस दौरान लाभुको के बयान भी दर्ज किए गए। दाउदनगर की अपर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियव्रत रंजन द्वारा दाउदनगर प्रखंड स्थित जन वितरण प्रणाली विक्रेता की दुकानों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में नवम्बर माह के खाद्यान्न का वितरण विभाग से क्लोज पाया गया।

दिसम्बर माह के खाद्यान्न का उठाव नही होने के वितरण अभी प्रारम्भ नही हुआ है। निरीक्षण के क्रम में दुकान पर संधारित पंजियों, तथा गोदाम की जांच की गई। लाभुकों के बयान भी लिए गए। लाभुकों द्वारा पॉश मशीन से निर्गत रसीद विक्रेता द्वारा नही दिए जाने की बात बताई। विक्रेताओं को सुधार हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। बताया गया कि जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की जांच जिला के प्रत्येक प्रखंड में इस आशय गठित टीम द्वारा जारी रहेगा।