खैरा-एगहारा सड़क का होगा जीर्णोद्धार, फिलहाल बनाया जाएंगा मोटरेबल : रवि प्रकाश, BRBCL के CEO के आश्वासन पर ग्रामीणों ने समाप्त किया सड़क निर्माण को लेकर दिया जा रहा बेमियादी धरना

नबीनगर(औरंगाबाद)(लाइव इंडिया न्यूज 18 ब्यूरो)। नबीनगर प्रखंड में एनटीपीसी खैरा थाना गेट से खदहा मोड़ होते हुए एगहारा गांव तक का सड़क निर्माण कराने की मांग को लेकर केरका पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि जगदीश चौधरी के नेतृत्व में ग्रामीणों द्वारा केरका मोड़ पर दिया जा रहा बेमियादी धरना दूसरे दिन मंगलवार को समाप्त हो गया। ग्रामीणों ने धरना का समापन भारतीय रेल बिजली कंपनी लि.(बीआरबीसीएल) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीईओ) रवि प्रकाश के साथ वार्ता के बाद किया।

वार्ता के दौरान सीईओ ने स्वीकार किया कि वर्तमान में खैरा-एगहारा पथ की हालत जर्जर है। सड़क के जर्जर होने से ग्रामीणों को परेशानी हो रही है। उन्होने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि सड़क की खुदाई कर वाइब्रेटिंग मशीन से समतलीकरण किया जाएगा। मरम्मत कर सड़क को मोटरेबल बनाया जाएंगा। बाद में सड़क के निर्माण के लिए निविदा निकाली जाएंगी और निविदा की प्रक्रिया पूरा होने के बाद सड़क का शीघ्र निर्माण कराया जाएंगा। वार्ता में बीआरबीसीएल के सीईओ के अलावा कंपनी के एजीएम(एचआर) चरणजीत, नबीनगर के अंचल अधिकारी आलोक कुमार एवं एनटीपीसी खैरा थानाध्यक्ष मनोज कुमार मौजूद रहे।

बेमियादी धरना का नेतृत्व कर रहे मुखिया प्रतिनिधि जगदीश कुमार चौधरी ने बताया कि खैरा-एगहारा रोड डेढ़ दर्जन गावों के लिए आने-जाने का माध्यम है। वर्तमान में सड़क के जर्जर रहने से ग्रामीणों को आने जाने मे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके पूर्व भी 22 जून 2022 को एवं 26 मई 2022 को ग्रामीणों ने बीआरबीसीएल नबीनगर, औरंगाबाद के जिलाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, एनटीपीसी खैरा थानाध्यक्ष को आवेदन देकर इस कार्य के प्रति ध्यान आकृष्ट कराया था। इसके बावजूद धरातल पर कोई शुरू नहीं किया गया। इसी कारण ग्रामीण बेमियादी धरना पर बैठने को मजबूर हुएं। बेमियादी धरना के दूसरे दिन सड़क निर्माण को लेकर बीआरबीसीएल प्रबंधन से वार्ता हुई। वार्ता के दौरान सड़क की तत्काल मरम्मत कराने और सड़क का निर्माण कराने के आश्वासन के बाद दूसरे दिन बेमियादी धरना को समाप्त कर दिया गया। धरना में रामप्रवेश यादव, मुनचुन सिंह, सरोज मेहता, सुरेंद्र पाल, अमरेंद्र मेहता, राजनाथ राम, कृष्णा मेहता, देवमुनी चौहान, गुड्डू चौहान एवं रंजन कुमार चौधरी समेत सैकड़ों ग्रामीण शामिल रहे।